• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Indiavs New Zeland, Team India: Venkatesh Iyer Hit A Four Then Got Out Two Balls Before Rishabh Pant Turned The Match Like This

VIDEO में देखें सांसें थमाने वाली आखिरी 4 गेंद:अय्यर ने चौका मारा फिर आउट हुए, दो गेंद पहले ऋषभ ने ऐसे पलटा मैच

9 महीने पहले

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी-20 मैच में भारतीय टीम को 165 रनों का टारगेट मिला था। रोहित एंड कंपनी ने 19.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच का आखिरी ओवर बहुत ही रोमांचक साबित हुआ। अंतिम 4 गेंदें सांसें थमाने वाली थीं। मैच आखिरी ओवर तक चला। भारत को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। क्रीज पर पंत और वेंकटेश अय्यर मौजूद थे। आखिरी ओवर कप्तान टिम साउदी ने मिचेल के हाथ में गेंद दी। आइए इस ओवर की पूरी कहानी आपको बताते हैं।

उन 4 गेंदों का रोमांच

पहली गेंद: मिचेल ने अपना पहला मैच खेल रहे अय्यर को वाइड गेंद फेंकी। अब भारत को 6 गेंदों पर 9 रन चाहिए थे। पहली लीगल गेंद पर अय्यर ने कमाल का शॉट खेलते हुए डीप मिड-विकेट पर शानदार चौका जड़ा।

दूसरी गेंद: मिचेल ने वापसी करते हुए अगली ही गेंद पर अय्यर को आउट कर दिया।

तीसरी गेंद: अब भारत को चार गेंद पर पांच रन चाहिए थे। अय्यर के बाद बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए अक्षर पटेल ने एक रन चुरा लिया।

चौथी गेंद: अब जीत के लिए 3 रन चाहिए थे। आखिरी गेंद मिचेल ने ऋषभ पंत के स्लॉट में डाल दी और उन्होंने चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी। भारत ने दो गेंद बाकी रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

टीम इंडिया की शुरुआत शानदार बीच में लड़खड़ाए

टागरेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 31 गेंदों पर 50 रन जोड़े। इसके बाद रोहित और सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों पर 59 रन जोड़े। इस साझेदारी को बोल्ट ने रोहित (48) का विकेट लेकर तोड़ा। NZ के लिए तीसरा विकेट भी बोल्ट के खाते में ही आया।

उन्होंने सूर्यकुमार यादव (62) को बोल्ड किया। भारतीय टीम में वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर के लिए ये मैच भी कुछ खास नहीं रहा। वो 5 रन पर आउट हो गए। अपना डेब्यू मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर भी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा पाए और (4) रन बनाकर चलते बने। आखिरी में पंत का चौका ही काम आया।

खबरें और भी हैं...