• Hindi News
  • Sports
  • Indonesia Masters: Prannoy Stuns Olympic Champion Viktor Axelsen, S Prannoy, PV Sindhu, Kidmabi Srikanth Advance To Quarterfinals

इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप:प्रणॉय ने किया उलटफेर, ओलंपिक चैंपियन को हराया; सिंधु और किदांबी भी क्वार्टर फाइनल में

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के प्रणॉय ने इतिहास रचते हुए ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट क्विक्टर एक्सेलसेन को हरकार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। प्रणॉय के अलावा भारतीय महिला स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने भी क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया।

वहीं युवा शटलर लक्ष्य सेन को एकल स्पर्धा और ध्रुव कपिला-एन सिक्की की जोड़ी को मिक्स्ड इवेंट में हार का सामना करना पड़ा। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला जोड़ी को भी दूसरे दौर में हार कर बाहर होना पड़ा।

एक्सेलसेन के खिलाफ पहली बार प्रणॉय जीते
प्रणॉय ने सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट विक्टर एक्सेलसेन को पटखनी दी। प्रणॉय पहली बार एक्सेलसेन के खिलाफ जीतने में सफल हुए हैं। वह इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में भिड़ने से पहले एक्सेलसेन के साथ पांच मुकाबलों में सामना किया है। सभी मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। प्रणॉय ने छठे मुकाबले में एक्सेलसेन को 14-21, 21-19, 21-16 से हराया। अब क्वार्टर फाइनल में वे हम वतन किदांबी श्रीकांत से भिड़ेंगे।

पहला गेम हारने के बाद सिंधु की वापसी
महिलाओं की एकल स्पर्धा में दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने 47 मिनट में स्पेन की क्लारा अजुमेंदी को हराया। सिंधु ने इस मुकाबले को 17-21, 21-7, 21-12 से जीता। अजुमेंदी के खिलाफ पहली बार खेल खेलने उतरीं सिंधु को पहले गेम में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी की और स्पेनिश खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया।

श्रीकांत ने इंडोनेशिया के खिलाड़ी को हराया
पूर्व वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को मात दी। एक घंटे से अधिक चले मुकाबले में क्रिस्टी को 13-21, 21-18, 21-15 से हराया। क्वार्टर फाइनल में अब श्रीकांत का सामना हमवतन प्रणॉय से ही होगा।

खबरें और भी हैं...