पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • International Shooter Abhishek Verma Applied For License In Bar Council Of India, Will Start Practice This Year

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शूटिंग:इंटरनेशनल शूटर अभिषेक वर्मा ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया में लाइसेंस के लिए अप्लाई किया, इस साल प्रैक्टिस शुरू करेंगे

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अभिषेक वर्मा ने कहा कि फिलहाल मैं अपने घर पर ही प्रैक्टिस कर रहा हूं। शूटिंग हमेशा मेरी पहली 
 प्राथमिकता रहेगी। -फाइल - Dainik Bhaskar
अभिषेक वर्मा ने कहा कि फिलहाल मैं अपने घर पर ही प्रैक्टिस कर रहा हूं। शूटिंग हमेशा मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी। -फाइल
  • अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल में टोक्यो ओलिंपिक के लिए कोटा हासिल किया है
  • उन्होंने दो वर्ल्डकप में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीता है
  • इस शूटर ने 2018 के एशियन गेम्स में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था

इंटरनेशनल शूटर अभिषेक वर्मा ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया में लाइसेंस के लिए अप्लाई किया है। अभिषेक इसी साल अगस्त में परीक्षा देंगे और इसे पास करने के बाद उन्हें लाइसेंस हासिल हो जाएगा। इसके बाद वे प्रैक्टिस शुरू करेंगे। 

अभिषेक ने कहा कि पहले मैं टोक्यो ओलिंपिक के बाद वकालत शुरू करना चाहता था, लेकिन गेम्स को एक साल के लिए टाल दिया गया, इसलिए मैंने ट्रेनिंग के साथ खुद को व्यस्त रखने के लिए वकालत करने का फैसला किया है। उन्होंने आगे कहा कि मैंने कम्प्यूटर साइंस पढ़ा है, इसलिए साइबर अपराध से जुड़े मामलों में मेरी खास रूचि है।

इस शूटर ने कहा कि फिलहाल मैं अपने घर पर ही प्रैक्टिस कर रहा हूं। शूटिंग हमेशा मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी। जब तक कैम्प शुरू नहीं होता है, तब तक मैं घर पर ही रहूंगा और वकालत भी करूंगा। 

टोक्यो ओलिंपिक के लिए हासिल कर चुके हैं कोटा
अभिषेक दो वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीत चुके हैं। उन्होंने पिछले साल बीजिंग वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीतकर ओलिंपिक कोटा हासिल किया था। इस शूटर ने 2018 के एशियन गेम्स में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था। भारत के 15 शूटर्स ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए कोटा हासिल किया है। 

साई ने कैंप लगाने की इजाजत दी
स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर ओलिंपिक क्वॉलिफाई कर चुके शूटरों के लिए कैंप लगाने की इजाजत दे दी है। हालांकि, नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया पहले ही कह चुकी है कि वह 15 जुलाई को कोरोना से पैदा हुए हालात की समीक्षा के बाद ही कैंप लगाने पर अंतिम फैसला करेगा। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें