पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • IPL Auction Bhaskar Interviews Shahrukh Khan Who Was Sold At 5.25 Crores To Punjab Kings

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर इंटरव्यू:SRK के चलते ही शाहरुख नाम पड़ा, प्रिटी की टीम में 26 गुना ज्यादा कीमत पर बिके ऑलराउंडर ने कहा- इतना तो नहीं सोचा था

चेन्नई2 महीने पहलेलेखक: राजकिशोर
  • कॉपी लिंक

IPL ऑक्शन में ऑलराउंडर शाहरुख खान को प्रिटी जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने खरीदा है। तमिलनाडु का यह 25 साल का ऑलराउंडर 5.25 करोड़ में बिका यानी बेस प्राइस 20 लाख से 26 गुना ज्यादा। भास्कर ने IPL ऑक्शन में इतना शानदार कॉन्ट्रैक्ट मिलने के बाद शाहरुख से बात की। शाहरुख ने अपने नाम और क्रिकेट की शुरुआत के दिलचस्प किस्से हमसे शेयर किए। पढ़िए शाहरुख से हमारे सवाल-जवाब...

क्या भरोसा था कि कोई टीम आपको खरीदेगी?

शाहरुख: हां, मुझे भरोसा था कि इस बार IPL में मुझे कोई न कोई फ्रेंचाइजी खरीद लेगी। पिछले साल भी मैं ऑक्शन की फाइनल लिस्ट में था। इस बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छी परफॉरमेंस के बाद कई टीमों ने मेरा ट्रायल लिया था। इस बार भरोसा था कि मुझे किसी न किसी टीम से खेलने का मौका जरूर मिलेगा। मैं खुश हूं। मेरा सपना IPL में अच्छा प्रदर्शन करना और टीम इंडिया में शामिल होना है।

आपको 26 गुना ज्यादा कीमत मिली, क्या इस बारे में अंदाजा था?

शाहरुख: इतना तो नहीं सोचा था। बेस प्राइस 20 लाख थी तो उम्मीद थी कि कोई 50 लाख में खरीद लेगा। इस बात की बहुत खुशी है कि बेस प्राइस से इतनी ज्यादा कीमत देकर मुझे पंजाब किंग्स ने खरीदा है।

पंजाब किंग्स से जुड़ने पर कैसा लग रहा है?

शाहरुख: काफी खुशी हो रही है। टीम की ओनर प्रिटी जिंटा से मिलने का एक्साइटमेंट है। अनिल कुंबले जैसे सीनियर क्रिकेटर की निगरानी में सीखने का मौका मिलेगा।

आपका नाम शाहरुख खान क्यों रखा गया है?

शाहरुख: मामा शाहरुख खान की एक्टिंग के दीवाने थे। वो SRK के बहुत बड़े फैन थे, इसलिए उन्होंने ही मेरा नाम शाहरुख खान रख दिया था।

अपने परिवार के बारे में कुछ बताइए?

शाहरुख: पापा छोटे कारोबारी हैं। मां बुटीक चलाती हैं। हम दो भाई हैं। मेरा छोटा भाई अभी तमिलनाडु की जूनियर लीग में खेलता है।

अपनी क्रिकेट के बारे में कुछ बताइए?

शाहरुख: मैं ऑलराउंडर हूं। बल्लेबाजी के साथ पेस बॉलिंग करता हूं। क्रिकेट की शुरुआत 13 साल की उम्र में ही हो गई थी। तेज गेंदबाजी किसी फास्ट बॉलर को देखकर नहीं शुरू की थी। दरअसल, जब में गली क्रिकेट खेलता था तो दोस्त मुझे बॉलिंग थमा देते थे। मैं तेज गेंदबाजी करने लगा और फिर मुझे इसमें मजा भी आने लगा। स्कूल की टीम से भी बॉलिंग की। मैं तमिलनाडु के लिए अंडर-16 और अंडर-19 भी खेल चुका हूं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें