• Hindi News
  • Sports
  • IPL Final Tickets Price Ahmedabad 2022 | Narendra Modi Cricket Stadium Tickets Booking Latest News

भास्कर खास:IPL फाइनल में 800 का टिकट 8 हजार में, सबसे महंगे 65 हजार वाले सारे बिके; होटल-फ्लाइट का किराया भी बढ़ा

अहमदाबाद4 महीने पहलेलेखक: अली असगर देवजानी/ध्रुवी शाह

IPL के पंद्रहवें सीजन का फाइनल रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसको लेकर तैयारियां जोरो पर हैं। IPL का फाइनल मैच इस साल गुजरात टाइटंस और राजस्थान या बेंगलुरू में से जीतने वाली टीम के बीच होगा। रात 8 बजे से शुरू होने वाले मैच को लेकर फैंस में इतना क्रेज है कि ऑनलाइन टिकट कुछ ही घंटों में बिक गए, जिन्हें नहीं मिले, वे ब्लैक में टिकट की जुगाड़ में हैं।

स्टेडियम जाकर IPL फाइनल देखने के लिए फैंस 9 गुना अधिक दाम चुकाने से भी नहीं हिचक रहे हैं। सबसे सस्ता टिकट 800 रुपए से शुरू होता है। इसके लिए फैंस ब्लैक में 8,000 रुपए तक देने को तैयार हैं। 1,500 रुपए वाली टिकट 15,000 रुपए में खरीदी जा रही है। 1.32 लाख दर्शक क्षमता वाला नरेंद्र मोदी स्टेडियम रविवार को पूरा भरने की संभावना है। यहां पहली बार किसी मैच में इतने दर्शक आएंगे।

फाइनल से पहले 50 मिनट का समापन समारोह होगा। इसमें 300 कलाकार रहेंगे। एआर रहमान, नेहा कक्कड़, रणवीर सिंह प्रस्तुति देंगे।
फाइनल से पहले 50 मिनट का समापन समारोह होगा। इसमें 300 कलाकार रहेंगे। एआर रहमान, नेहा कक्कड़, रणवीर सिंह प्रस्तुति देंगे।

65 हजार वाले टिकट में क्वालिफायर-2 और फाइनल में एंट्री
स्टेडियम का सबसे महंगा टिकट 65 हजार रुपए का है। स्टेडियम से जुड़े अधिकारी ने कहा, ‘65,000 रु. वाले टिकट में क्वालिफायर-2 और फाइनल दोनों में एंट्री मिलेगी।’ इसमें विशेष केबिन, असीमित भोजन, टीवी और आरामदायक सोफा उपलब्ध कराया जाता है। ये सभी टिकट बिक चुके हैं।’

फ्लाइट टिकट और होटल किराया दोगुने महंगे
फाइनल के लिए दूसरे शहरों से भी फैंस अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। मेट्रो शहरों से अहमदाबाद आने व वापसी की फ्लाइट का किराया दोगुने से ज्यादा बढ़ चुका है। वहीं शहर के होटलों में बुकिंग बढ़ गई है। 7,000 रु. वाले डीलक्स और एग्जीक्यूटिव कमरों की बुकिंग 15 हजार रु. में हो रही है। सबसे ज्यादा बुकिंग मुंबई, पुणे, दिल्ली, बेंगलुरु से हो रही है।

स्टेडियम के भीतर 1 लाख 32 हजार सीट है, जो हाउसफुल हो गया है।
स्टेडियम के भीतर 1 लाख 32 हजार सीट है, जो हाउसफुल हो गया है।

गुजरात टाइटंस की टीम पहुंची, आज अभ्यास करेंगी
गुजरात टाइटंस की टीम IPL के फाइनल में पहुंच चुकी है। यह टीम बुधवार को अहमदाबाद पहुंच गई। टीम शुक्रवार से फाइनल की तैयारी शुरू कर सकती है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ताज होटल, जबकि गुजरात टाइटंस हयात रीजेंसी में रुकी है।

गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल ने कहा, ‘हमने कभी 1 लाख दर्शकों के बीच मैच नहीं खेला। यह अद्भुत अनुभव होगा। उम्मीद है कि फाइनल भी उतना ही रोमांचक होगा और हम ट्रॉफी जीतेंगे।’