• Hindi News
  • Sports
  • Dinesh Karthik | IPL RCB VC LSG; Dinesh Karthik Violating IPL Code Of Conduct

दिनेश कार्तिक को लगी फटकार:RCB और LSG मुकाबले में IPL कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया था, मैच रेफरी ने फटकारा

अहमदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL-15 से टीम इंडिया में जोरदार वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को फटकार लगी है। उन्हें IPL कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन पर एलिमिनेटर मुकाबले के मैच रेफरी ने फटकार लगाई गई है। उन्होंने दो दिन पहले RCB और LSG के बीच कोलकाता एलिमिनेटर मुकाबले में कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया था। BCCI ने एक मीडिया रिलीज में यह जानकारी दी।
हालांकि, बोर्ड ने यह नहीं लिखा कि दिनेश कार्तिक ने क्या किया है। इसमें लिखा गया कि कार्तिक ने IPL कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.3 के तहत लेवल-1 अपराध स्वीकारा है और उन्हें मैच रेफरी का निर्णय स्वीकार किया है। इस मुकाबले को RCB ने 14 रनों से जीता था।
एलिमिनेटर में कार्तिक ने LSG के खिलाफ 23 बॉल पर 37 रनों की पारी खेली थी। साथ ही रजत पाटीदार के साथ 41 बॉल पर 92 रनों की नाबाद पार्टनरशिप की थी।
RCB-RR के बीच क्वालिफायर-2 आज
शुक्रवार को दिनेश कार्तिक की टीम RCB और RR की टीम के बीच क्वालिफायर मुकाबला खेलना है। इस मैच की विजेता टीम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 29 मई को GT से फाइनल मैच खेलेगी।
IPL-15 में जोरदार प्रदर्शन
कार्तिक को IPLके 15वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है। कार्तिक ने इस सीजन में बेंगलुरु के लिए फिनिशर की भूमिका को निभाते हुए जहां प्ले ऑफ पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्तिक ने मौजूदा सीजन में 15 मैचों में 187.28 के स्ट्राइक रेट से 324 रन बनाए हैं।
चार साल बाद टीम इंडिया में वापसी
दिनेश कार्तिक को IPl-15 में जोरदार प्रदर्शन का ईनाम भी मिला। चार साल बाद टीम इंडिया में वापसी की है। वो भी नए रोल के साथ। अब उनके नाम के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ फिनिशर भी जुड़ गया है। इस सीजन में दिनेश ने इस भूमिका में RCB कई मुकाबले जिताए हैं।

पंत बनाम कार्तिक
पंत बनाम कार्तिक

टी-20 वर्ल्डकप टीम में भी मिल सकती है जगह
मौजूदा सीजन के प्रदर्शन के बाद माना जा रहा है कि इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप में वह टीम इंडिया में पंत के बाद दूसरे विकेटकीपर के तौर पर शामिल किए जा सकते हैं।