पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • ISL 2020: Hyderabad FC And Jamshedpur FC Share Points In Dramatic 1 1 Draw At Tilak Maidan , Goa In Indian Super League

ISL 2020:जमशेदपुर के कोच को मिला रेड कार्ड; इजे ने मैच खत्म होने से 5 मिनट पहले गोल दागा, टीम को दूसरी हार से बचाया

गोवा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। जबकि जमशेदपुर 8वें नंबर पर है। - Dainik Bhaskar
हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। जबकि जमशेदपुर 8वें नंबर पर है।

इंडियन सुपर लीग के 7वें सीजन में बुधवार को हैदराबाद FC और जमशेदपुर FC के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ पर खत्म हुआ। जमशेदपुर के इजे ने 85वें मिनट में गोल दागकर टीम को सीजन में दूसरी हार से बचा लिया। स्टॉपेज टाइम में जमशेदपुर के कोच को मैदान पर आ जाने और घूमने के लिए रेड कार्ड दिखाया गया। अब वे अगले मैच में टच लाइन में नहीं खड़े हो सकेंगे।

जमशेदपुर को अपना अगला मैच डिफेंडिंग चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता मोहन बागान (ATK मोहन बागान) के खिलाफ खेलना है। इस ड्रॉ के साथ ही दोनों टीमों ने 1-1 पॉइंट बांटे। हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। जबकि जमशेदपुर 8वें नंबर पर है।

पहले हाफ में दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं

मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों ने अटैकिंग खेल दिखाया। 12वें मिनट में जमशेदपुर द्वारा किए गए फाउल पर हैदराबाद को फ्री-हिट का चांस मिला। काल्काओ लिस्टन इस मौके को भुनाने में नाकामयाब रहे। बॉल गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गई। 24वें मिनट में जमशेदपुर के लालदिनलियाना के शानदार पास को जाकिचंद गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। 32 वें और 41वें मिनट में हैदराबाद ने 2 अटैंप्ट किए, लेकिन वे इसे गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। पहले हाफ में दोनों टीमें कोई भी गोल नहीं कर सकीं।

हैदराबाद के कप्तान ने दागा मैच का पहला गोल

मैच का पहला गोल हैदराबाद के कप्तान एरीदाना सांटाना ने 50वें मिनट में किया। इस गोल में हालीचरण नारजारे की भी भूमिका रही। लेफ्ट फ्लैंट से नारजारे ने ही अटैक की शुरुआत की थी। वे गेंद लेकर डी बाक्स में घुसे और एक अच्छा शॉट लिया, लेकिन जमशेदपुर के गोलकीपर पवन कुमार ने बचा लिया। बॉल पवन के हाथ से लगकर वहीं अनमार्क्ड खड़े सांटाना के पास गई। सांटाना ने मौके को भुनाते हुए गोल करने में कोई गलती नहीं की।

60वें मिनट में जमशेदपुर ने 2 सब्सटिट्यूट किए

52वें मिनट में हैदराबाद ने एक और काउंटर अटैक किया, लेकिन इस बार पवन सावधान थे और उन्होंने बेहतरीन सेव किया। 60वें मिनट में जमशेदपुर ने दो सब्सटिट्यूट किए। जाकिचंद और एलेक्जेंडर लीमा को बाहर भेजा गया। जबकि विलियम लालनुनफेला और इसाक वैनमालसावमा को मैदान पर भेजा गया। 63वें मिनट में जमशेदपुर के अनिकेत जाधव को फाउल करने पर यलो कार्ड मिला। 64वें मिनट में जमशेदपुर ने एक और काउंटर अटैक किया, लेकिन हैदराबाद के हितेष शर्मा ने उन्हें ब्लॉक कर दिया।

71वें मिनट में जमशेदपुर के गोल को रेफरी ने नकारा

71वें मिनट में रेफरी ने जमशेदपुर के एक गोल को नकार दिया। यह गोल वैनमालसावमा ने फ्री-किक पर किया था। हैदराबाद के गोलकीपर लक्ष्मीकांत ने अपने लाइन से पार जाकर गेंद को बाहर पंच किया था, लेकिन इसके बावजूद इसे गोल नहीं माना गया। इस फैसले को लेकर जमशेदपुर के खिलाड़ियों के चेहरों पर नाराजगी साफ देखी गई।

85वें मिनट में जमशेदपुर के इजे ने गोल दागा

ऐसा लग रहा था कि बदकिस्मती से जमशेदपुर के हाथों से यह मैच निकल जाएगा और उसे सीजन की दूसरी हार झेलनी पड़ेगी। लेकिन तभी स्टीफन इजे ने 85वें मिनट में गोल दागकर जमशेदपुर को 1-1 से बराबरी दिला दी। इस गोल में सब्सटिट्यूट विलियम लालनुनफेला का एसिस्ट था।

जमशेदपुर के कैप्टन को मिला यलो कार्ड

जमशेदपुर के कप्तान पीटर हार्टले को 87वें मिनट में यलो कार्ड मिला। हार्टले ने इंज्युरी टाइम में हेडर के जरिए गोल करने एक शानदार प्रयास किया, लेकिन बॉल क्रॉसबार के ऊपर से निकल गई। दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था। हैदराबाद को 1 में जीत मिली है, जबकि 2 ड्रॉ रहा है। वहीं, जमशेदपुर के 2 मैच ड्रॉ रहे हैं और एक में टीम को हार मिली है।

हैदराबाद ने 14 शॉट अटैंप्ट किए, 5 ऑन टारगेट

हैदराबाद ने मैच के दौरान 52% बॉल पजेशन अपने पास रखा। जबकि जमशेदपुर के पास 48% बॉल पजेशन रहा। हैदराबाद ने 14 शॉट अटैंप्ट किए, जिसमें से 5 ऑन टारगेट रहा। जबकि जमशेदपुर ने 8 शॉट अटैंप्ट किए, जिसमें से 2 ऑन टारगेट था। हैदराबाद ने मैच में के दौरान 356 पास कम्पलीट किए। जबकि जमशेदपुर ने 326 पास कम्पलीट किए। मैच के दौरान हैदराबाद ने 19 और जमशेदपुर ने 22 फाउल किए। जमशेदपुर के 3 खिलाड़ियों को यलो कार्ड दिखाया गया।