पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • ISSF Shooting World Cup Live Updates: Sanjeev Rajput And Tejaswini Wins Gold In 50m Rifle 3 Position Mixed Event, Aishwarya And Sunidhi Clinch Bronze

ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप:संजीव राजपूत और तेजस्विनी सावंत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड जीता, ऐश्वर्य और सुनिधि को ब्रॉन्ज

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने के बाद संजीव राजपूत और तेजस्विनी (बीच में)। ब्रॉन्ज मेडल के साथ ऐश्वर्य प्रताप सिंह और सुनिधि (दाएं)। - Dainik Bhaskar
50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने के बाद संजीव राजपूत और तेजस्विनी (बीच में)। ब्रॉन्ज मेडल के साथ ऐश्वर्य प्रताप सिंह और सुनिधि (दाएं)।

दिल्ली में चल रहे ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप के 8वें दिन भारत के दिग्गज शूटर संजीव राजपूत और तेजस्विनी सांवत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। फाइनल में इन दोनों ने यूक्रेन के सेरी कुलिश और एना इलिना को 31-29 से हराया।

वहीं, भारत के ही ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और सुनिधी चौहान की जोड़ी तीसरे स्थान पर रही। इन दोनों ने ब्रॉन्ज मेडल के मैच में अमेरिका के टिमोथी शेरी और वर्जीनिया थ्रैशर को 31-15 से हराया। 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मेन्स इवेंट में भी भारत ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इस टीम में नीरज, चैन सिंह और स्वप्निल शामिल थे।

भारत 25 मेडल के साथ मेडल्स टैली में टॉप पर
भारत ने अब तक टूर्नामेंट में 12 गोल्ड, 7 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज समेत कुल 25 मेडल जीते हैं। यह किसी भी शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में फिलहाल मेडल्स टैली में टॉप पर है। वहीं, USA दूसरे नंबर और डेनमार्क साथ तीसरे नंबर पर है।

50 मी मेन्स टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज, चैन सिंह और स्वप्निल।
50 मी मेन्स टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज, चैन सिंह और स्वप्निल।
मेडल जीतन के बाद भारत की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड टीम।
मेडल जीतन के बाद भारत की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड टीम।

संजीव राजपूत का वर्ल्ड कप में पहला मेडल
ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके संजीव राजपूत का इस वर्ल्ड कप में यह पहला मेडल है। 50 मीटर राइफल थ्री पोजीसन इंडिविजुअल में वे छठे स्थान पर रहे थे। राजपूत ने गोल्ड जीतने के बाद कहा है कि इस मेडल से उनके आत्मविश्वास बढ़ा है। वे 50 मीटर राइफल थ्री पोजीसन के इंडिविजुअल में विपरीत परिस्थितियों में भी क्वालिफिकेशन राउंड में टॉप पर रहे, लेकिन फाइनल में चूक गए। उन्होंने कहा कि क्वालिफिकेशन राउंड के दौरान मौसम खराब था, इसलिए उन्होंने तकनीक में चेंज किया था। पर अगले दिन वह पहले वाले स्थिति में पूरी तरह से नहीं आ पाए।

ऐश्वर्य प्रताप सिंह का वर्ल्ड कप में तीसरा मेडल
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के शूटर एश्ववर्य प्रताप सिंह का यह इस टूर्नामेंट में तीसरा मेडल है। वह पहली बार एक वर्ल्डकप में तीन मेडल जीत पाए हैं। उन्होंने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन इंडिविजुअल में गोल्ड जीता था। सुनिधि वर्ल्डकप में मेडल जीतने वाली मध्य प्रदेश की तीसरी शूटर हैं।

25 मी एयर पिस्टल रैपिड फायर का पॉइंट्स टेबल।
25 मी एयर पिस्टल रैपिड फायर का पॉइंट्स टेबल।

25 मी एयर पिस्टल रैपिड फायर में भारत को सिल्वर
25 मीटर एयर पिस्टल रैपिड फायर में भारत के विजयवीर सिद्धू ने सिल्वर मेडल जीता। फाइनल शॉट के बाद उनका और एस्टोनिया के पीटर ओलेस्क का स्कोर 26-26 की बराबरी पर था। जिसके बाद गोल्ड का फैसला शूटआउट के आधार पर हुआ। शूटआउट में पीटर ने सिद्धु को 4-1 से हराया। वहीं भारत के अनीश 5वें और गुरप्रीत सिंह छठे स्थान पर रहे।

खबरें और भी हैं...