पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Jason Dupasquier Crashed In The Qualifying Race Of The Italian Grand Prix, Did Not Survive The Surgery

19 साल के स्विस रेसर की दुर्घटना में मौत:इटैलियन ग्रां प्री की क्वालिफाइंग रेस में दुर्घटनाग्रस्त हुए थे जेसन डुपास्क्वियर, सर्जरी के बावजूद नहीं बची जान

फ्लोरेंस2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेसन डुपास्क्वियर इस सीजन में 27 अंकों के साथ 10वें स्थान पर थे। - Dainik Bhaskar
जेसन डुपास्क्वियर इस सीजन में 27 अंकों के साथ 10वें स्थान पर थे।

इटैलियन ग्रां प्री की क्वालिफाइंग मोटरसाइकिल रेस में चोटिल हुए स्विट्जरलैंड के 19 साल के मोटो 3 रेसर जेसन डुपास्क्वियर की मौत हो गई है। मोटो जीपी ने रविवार को यह जानकारी दी। शनिवार को हुई क्वालिफाइंग रेस में जेसन संतुलन खोकर गिर गए थे। इसके बाद दूसरे रेसर ने उन्हें टक्कर मार दी। करीब 40 मिनट तक सर्किट पर ही उनका उपचार किया गया। इसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया। वहां उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

जेसन को एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी।
जेसन को एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी।

ब्रेन इंजरी के कारण बचाना हुआ मुश्किल
जेसन का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें गंभीर ब्रेन इंजरी हुई थी। काफी कोशिशों के बावजूद उन्हें नहीं बचाया जा सका। इसके अलावा उनके चेस्ट की सर्जरी भी की गई थी। उनकी टीम प्रुएस्टल जीपी पहले ही रविवार को हुई रेस से हट गई है। मोटो 2 के रेसर टॉम लुथी ने भी रविवार की रेस से नाम वापस ले लिया। वे मुश्किल वक्त में जेसन के परिवार वालों के साथ हैं।

दो और रेसर हुए थे दुर्घटनाग्रस्त, दोनों सुरक्षित
जापान के अयुमु सासाकी और स्पेन के जेरेमी अल्कोबा भी इस दुर्घटना में गिरे थे। वे दोनों सुरक्षित हैं। जेसर मोटो 3 रेसिंग के पिछले सीजन में बिना कोई अंक लिए 28वें स्थान पर रहे थे। इस सीजन में 5 रेस के बाद वे 27 अंकों के साथ 10वें स्थान पर थे।

2016 में हुई थी आखिरी रेसर की मौत
मोटरसाइक्लिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में इससे पहले आखिरी बार 2016 में किसी रेसर की मौत हुई थी। तब स्पेन के लुईस सालोम प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे और उनकी जान नहीं बचाई जा सकी थी। वे बार्सिलोना में कैटेलोनिया मोटो 2 ग्रां प्री रेस की प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए थे।

खबरें और भी हैं...