• Hindi News
  • Sports
  • Junior Hockey World Cup Indian Team Reached The Semi finals After Defeating Belgium Now It Will Compete With Germany

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप:बेल्जियम को हराकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंची, अब जर्मनी से होगा मुकाबला

भुवनेश्वर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेल्जियम को हराने के बाद एक-दूसरे को बधाई देते भारतीय खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
बेल्जियम को हराने के बाद एक-दूसरे को बधाई देते भारतीय खिलाड़ी।

भारतीय टीम जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में बुधवार को हुए क्वार्टर फाइनल मैच में भारत ने बेल्जियम को 1-0 से हराया। भारत की ओर से एसएन तिवारी ने मैच के 21वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया।

जूनियर वर्ल्ड कप में यह भारत की बेल्जियम के ऊपर लगातार पांचवीं जीत है। सेमीफाइनल में भारत का सामना जर्मनी से होगा। जर्मनी ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हराया। निर्धारित समय तक मुकाबला 2-2 से बराबरी पर था। दूसरा सेमीफाइनल फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला जाएगा। दोनों सेमीफाइनल शुक्रवार को खेले जाएंगे। फाइनल रविवार को खेला जाएगा।

पांच साल पहले फाइनल में बेल्जियम को हराया था
भारतीय टीम जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन भी है। 2016 में लखनऊ में हुए पिछले टूर्नामेंट के फाइनल में भारत ने बेल्जियम को ही हराकर खिताब जीता था। तब भारतीय टीम 2-1 से जीती थी।

भारत के विष्णुकांत सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
भारत के विष्णुकांत सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

6 बार की चैंपियन है जर्मनी
भारत के लिए सेमीफाइनल मुकाबला आसान नहीं होने वाला है। जर्मनी जूनियर वर्ल्ड कप की सबसे कामयाब टीम है। जर्मनी ने कुछ 6 बार खिताब अपने नाम किया है। उसने 1982, 1985, 1989, 1993, 2009 और 2013 में खिताब जीता। भारत ने दो बार खिताब जीता है। भारतीय टीम 2001 में होबार्ट में और 2016 में लखनऊ में चैंपियन बनी थी।

खबरें और भी हैं...