• Hindi News
  • Sports
  • Kerala Fotball Match: Gallery Collapses During Football Match In Malappuram, 200 Injured Watch Video

केरल में फुटबॉल मैच के दौरान बड़ा हादसा:मैच देखने के लिए स्टेडियम की गैलरी पर बैठे थे 2000 लोग, अचानक ढह गई, 200 घायल

मलप्पुरम9 महीने पहले

केरल में फुटबॉल मैच के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। मलप्पुरम जिले के वंदूर में फुटबॉल स्टेडियम की गैलरी गिर गई। इसमें करीब 200 लोग घायल हो गए। 5 लोग गंभीर बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जब हादसा हुआ तब गैलरी पर 2 हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे।

रात 9 बजे के करीब ये हादसा हुआ। लोग दो स्थानीय टीमों के बीच फाइनल मुकाबला देखने पहुंचे थे। स्थानीय लोगों का आरोप है कि आयोजकों ने गैलरी पूरी तरह भर जाने के बाद भी दर्शकों के आने-जाने पर रोक नहीं लगाई, जिसके कारण ये हादसा हो गया। इस पूरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

केरल के ​डिजिटल न्यूज पोर्टल मातृभूमि के मुताबिक यह फुटबॉल मैच कलिकावू के पूंगोड स्थित एलपी स्कूल ग्राउंड में हो रहा था। यह ऑल इंडिया सेवेंस फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला था। मलप्पुरम जिले का यह काफी प्रतिष्ठित फुटबॉल टूर्नामेंट है। जिस दर्शक दीर्घा में यह हादसा हुआ, वहां उस वक्त फुटबॉल मैच देखने के लिए उसमें 2000 से ज्यादा लोग मौजूद थे।

अफ्रीका कप ऑफ नेशन में 6 फैंस की हो गई थी मौत
इस साल ही जनवरी में अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबॉल टूर्नामेंट में एक मैच के दौरान एक दर्दनाक हादसे ने पूरी दुनिया को हिला दिया था। स्‍टेडियम के बाहर एंट्री के दौरान भगदड़ मच गई थी जिसमें 6 फैंस की मौत हो गई थी, जबकि 40 लोग घायल हो गए थे। भगदड़ के दौरान काफी बच्‍चे भी कुचलने से घायल हो गए।

24 जनवरी को प्री क्‍वार्टर फाइनल के बीच कैमरून और कोमोरास के बीच खेला गया था। मुकाबले को देखने के लिए काफी संख्‍या में लोग पहुंच गए और एंट्री गेट पर भगदड़ मच गई। ओलेंबे स्‍टेडियम की कुल क्षमता 60 हजार दर्शकों की थी, मगर कोरोना की वजह से सिर्फ 80 फीसदी लोगों की एंट्री की इजाजत थी। रिपोर्ट के अनुसार मैच देखने के लिए 50 हजार से ज्‍यादा लोग पहुंच गए थे। इसी दौरान भगदड़ मच गई थी।