• Hindi News
  • Sports
  • Kidambi Srikanth Among 7 Indians Test Positive Corona At India Open 2022

कोरोना ने बरपाया भारतीय खिलाड़ियों पर कहर:इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में किदांबी श्रीकांत समेत 7 प्लेयर संक्रमित, प्रतियोगिता से नाम वापस लिया

4 महीने पहले

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट पर कोरोना ने कहर बरपाया है। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने बताया है कि 7 भारतीय खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी संक्रमित खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

मीडिया रिपोर्टस में इन खिलाड़ियों के नाम किदांबी श्रीकांत, अश्विनी पोनप्पा, रितिका राहुल ठकर, तृसा जॉली, मिथुन मंजूनाथ, सिमरन अमन सिंह और खुशी गुप्ता बताए जा रहे हैं। हालांकि, बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने पॉजिटिव खिलाड़ियों के नाम नहीं बताए हैं।

खिलाड़ियों का 12 जनवरी को RT-PCR टेस्ट कराया गया था। अब इन सभी खिलाड़ियों के साथ जिन प्लेयर का मैच था उन्हें अगले राउंड में वॉकओवर दे दिया गया है। टूर्नामेंट के दूसरे राउंड के मुकाबले गुरुवार को खेले जाएंगे।

पहले भी खिलाड़ी आ चुके हैं संक्रमित
इस टूर्नामेंट की शुरुआत 11 जनवरी को हुई थी। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही दो भारतीय खिलाड़ी- बी. साई प्रणीत और ध्रुव रावत कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

इंग्लैंड की टीम ने भी कोरोना के कारण ही टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था। इंडिया ओपन टूर्नामेंट BWF वर्ल्ड टूर सुपर 500 का हिस्सा है। 16 जनवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत समेत दुनिया के कई स्टार शटलर शिरकत कर रहे हैं।

टूर्नामेंट के दूसरे दिन सायना नेहवाल,लक्ष्य सेन और एचएस प्रणॉय दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। सायना चेक गणराज्य की टेरेजा स्वाबिकोवा के रिटायर हर्ट होने की वजह से दूसरे दौर में पहुंची हैं।

सिंधु भी दूसरे दौर में पहुंची
स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भी अपना मैच जीता और वो भी इंडिया ओपन बैडमिंटन के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने हमवतन श्री कृष्णा प्रिया को सीधे सेटों में 21-5, 21- 16 से शिकस्त दी। पहली वरीयता प्राप्त सिंधु का यह मुकाबला 27 मिनट तक चला।

खबरें और भी हैं...