पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Koneru Humpy In Online Speed Chess Championships News Updates Hou Yifan Harika Dronavalli

ऑनलाइन स्पीड चेस चैम्पियनशिप:कोनेरू हंपी ने रूस की वेलेंटीना को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, हरिका द्रोणवल्ली क्वार्टरफाइनल से बाहर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्पीड महिला चेस चैम्पियनशिप में कोनेरू हंपी सुपर-4 में पहुंची, जबकि द्रोणवल्ली को हार का सामना करना पड़ा। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
स्पीड महिला चेस चैम्पियनशिप में कोनेरू हंपी सुपर-4 में पहुंची, जबकि द्रोणवल्ली को हार का सामना करना पड़ा। -फाइल फोटो
  • वर्ल्ड नंबर-2 महिला शतरंज खिलाड़ी कोनेरू हंपी ने रूस की वेलेंटीना गुनिना का 6-5 से हराया
  • कोनेरू हंपी का सेमीफाइनल मुकाबला वर्ल्ड नंबर-1 चीन की होऊ यिफान से होगा

भारत की स्टार चेस प्लेयर कोनेरू हंपी ऑनलाइन स्पीड महिला चेस चैम्पियनशिप के चौथे और आखिरी लेग के सेमीफाइनल में पहुंच गईं हैं। वर्ल्ड नंबर-2 हंपी ने क्वार्टरफाइनल में रूस की वेलेंटीना गुनिना को 6-5 से शिकस्त दी। वहीं, भारत की ही हरिका द्रोणवल्ली को हार का सामना करना पड़ा और क्वार्टरफाइनल से बाहर हो गईं।

वर्ल्ड चैम्पियन हंपी का सेमीफाइनल मुकाबला वर्ल्ड नंबर-1 चीन की होऊ यिफान से होगा। यह चीनी खिलाड़ी चार बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप खिताब जीत चुकी है। वहीं, हरिका को रूस की ही पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन एलेक्जेंड्रा कोस्तेन्युक ने 9-3 से शिकस्त दी।

20 जुलाई को होगा फाइनल
चैम्पियनशिप को चार लेग के साथ खेला जा रहा है। इसमें दुनियाभर के 21 खिलाड़ी शामिल हुए हैं। हर एक खिलाड़ी को तीन लेग खेलना होगा। तीनों लेग के बाद सबसे ज्यादा पॉइंट वाले दो खिलाड़ियों के बीच 20 जुलाई को सुपर फाइनल खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...