• Hindi News
  • Sports
  • Lionel Messi Father Meeting With Barcelona For Messi Contract Till 2022 FIFA World Cup News Updates

मेसी को बार्सिलोना में रोकने की कोशिश:पिता ने कहा- मेसी को मौजूदा सीजन खेलने के लिए मना सकता हूं, लेकिन 2022 वर्ल्ड कप तक मुश्किल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लियोनल मेसी ने बार्सिलोना को 10 ला लिगा और 4 यूईएफए चैम्पियंस लीग समेत 34 खिताब जिताए हैं। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
लियोनल मेसी ने बार्सिलोना को 10 ला लिगा और 4 यूईएफए चैम्पियंस लीग समेत 34 खिताब जिताए हैं। -फाइल फोटो
  • पिता जॉर्ज मेसी ने कहा- कॉन्ट्रैक्ट के नियम लियोनल मेसी को करार तोड़कर फ्री में क्लब छोड़ने की इजाजत देते हैं
  • हाल ही में बार्सिलोना और ला लिगा ने कहा था- यदि मेसी करार तोड़ते हैं, तो उन्हें 609 करोड़ रुपए चुकाने होंगे
  • मेसी का क्लब के साथ कॉन्ट्रैक्ट जून 2021 में खत्म होगा, बार्सिलोना इसे 2022 वर्ल्ड कप तक बढ़ाना चाहता है

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना अपने स्टार स्ट्राइकर अर्जेंटीना के लियोनल मेसी को रोकने की पूरी कोशिश कर रहा है। स्पेनिश मीडिया के मुताबिक, क्लब के डायरेक्टर जोसेप मारिया मार्तोमेउ ने मेसी के पिता जॉर्ज के साथ बुधवार देर रात को करीब डेढ़ घंटे तक मीटिंग की। इस दौरान जॉर्ज ने कहा कि वे मेसी को सिर्फ मौजूदा सीजन में खेलने के लिए मना सकते हैं, लेकिन 2022 फीफा वर्ल्ड कप तक मुश्किल है।

मेसी ने क्लब के साथ 2017 में कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया था, जो जून 2021 में खत्म हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेसी क्लब को छोड़ चुके हैं। हाल ही में क्लब ने भी यह पुष्टि की थी कि मेसी ने कार्रवाई आगे बढ़ाने के लिए मैनेजमेंट को दस्तावेज भी भेज दिए हैं।

2022 तक कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाना चाहता है क्लब
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेसी के पिता गुरुवार सुबह अर्जेंटीना लौट गए थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा कि मेसी का बार्सिलोना में रहना मुश्किल हो गया है। जॉर्ज का यही रुख बैठक के दौरान भी था। बार्सिलोना के डायरेक्टर ने मेसी के साथ 2022 फीफा वर्ल्ड कप तक कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने का प्रस्ताव भी रखा था।

मेसी और क्लब के बीच कॉन्ट्रैक्ट नियम को लेकर तनातनी
इस पर जॉर्ज ने कहा कि वे अपने बेटे को सिर्फ मौजूदा सीजन खेलने के लिए मना सकते हैं। यदि फिर भी वह क्लब को छोड़ना चाहता है, तो कॉन्ट्रैक्ट नियम उसे फ्री में जाने की मंजूरी देते हैं। हालांकि, क्लब और स्पेनिश टूर्नामेंट ला लिगा मैनेजमेंट इस बात से इनकार करते हैं। उनका मानना है कि करार तोड़ने पर मेसी को 700 मिलियन यूरो (करीब 6 हजार करोड़ रुपए) चुकाने होंगे।

मेसी के मुताबिक, वे क्लब को छोड़ चुके
दरअसल, 15 अगस्त को ही चैम्पियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में जर्मनी के क्लब बायर्न म्यूनिख ने बार्सिलोना को 8-2 से हराया था। यह क्लब की अब तक की सबसे बड़ी हार है। इसके बाद मेसी ने साफ कह दिया कि वे क्लब छोड़ चुके हैं। वह खुद को फ्री एजेंट मान रहे हैं। पिछले हफ्ते ही उन्होंने फैक्स भेजकर क्लब को यह जानकारी दे दी थी। इसके बाद टेस्ट और ट्रेनिंग में भी नहीं पहुंचे।

मैनचेस्टर सिटी के साथ 6 हजार करोड़ रु. की डील संभव
यूरोपियन मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी के साथ 5 साल की डील के लिए राजी हो गए हैं। यह डील 700 मिलियन यूरो (करीब 6 हजार करोड़ रुपए) की होगी। इस तरह मेसी हर घंटे 14 लाख की कमाई करेंगे।

बार्सिलोना के लिए मेसी ने अब तक 634 गोल किए
मेसी ने बार्सिलोना के लिए 18 साल की उम्र में 16 अक्टूबर 2004 को डेब्यू किया था। तब से अब तक उन्होंने टीम के लिए 731 मैच में 634 गोल दागे और 276 असिस्ट किए हैं। इस दौरान उन्होंने टीम को 10 ला लिगा और 4 यूईएफए चैम्पियंस लीग समेत 34 खिताब जिताए हैं।

खबरें और भी हैं...