• Hindi News
  • Sports
  • Manchester City Vs Aston Villa: Football Premier League Latest News And Updates

मैनचेस्टर सिटी छठी बार चैंपियन:इंग्लिश प्रीमियर लीग के आखिरी मैच में एस्टन विला को 3-2 से हराया; लिवरपूल को एक अंक से पीछे छोड़ा

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लिश प्रीमियर लीग के आखिरी मैच में मैनचेस्टर सिटी ने एस्टन विला को 3-2 से हराकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई। इसके साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने लिवरपूल को एक अंक पीछे छोड़ते हुए 2021-22 का इंग्लिश प्रीमियर लीग पर छठी बार कब्जा किया। इसके अलावा मैनचेस्टर सिटी ने लगातार दूसरी बार चैंपियन बनी है।

लिवरपूल का एक सीजन में चार खिताब का सपना खत्म
मैनचेस्टर की जीत के साथ लिवरपूरल का एक सीजन में चार खिताब जीतने का सपना खत्म हो गया। लिवरपूल ने पहले ही लीग कप और FA पर कब्जा जमा चुकी है। ऐसे में इंग्लिश प्रीमियर लीग और चैंपियंस लीग पर कब्जा जमा कर एक सीजन में चार खिताब जीतना चाहती थी, लेकिन यह पूरा नहीं हो सका। हालांकि, चैंपियंस लीग जीतकर एक सीजन में तीन खिताब जीत सकती है। चैंपियंस लीग के फाइनल में 29 मई को उसको मैड्रिड के साथ भिड़ना है।

इल्के गुंडोगन ने दो गोल कर टीम को दिलाई जीत
एस्टन विला के खिलाफ मैच में इल्के गुंडोगन ने दो गोल कर टीम को जीत दिलाई। उनके अलावा क गोल रोड्रिगो हर्नाडजे ने भी किया। वहीं एस्टन विला की ओर से मैटी कैश और फिलिप कॉटिन्हो ने एक-एक गोल किया। इससे पहले लिवरपूल ने भी अपना आखिरी मैच 3-1 से जीता, लेकिन यह खिताब जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था। लिवरपूल के चैंपियन बनने के लिए जरूरी था कि मैनचेस्टर सिटी अपना आखिरी मैच एस्टन विला से हार जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने सबसे ज्यादा खिताब जीते हैं
मैनचेस्टर यूनाइटेड ने सबसे ज्यादा बार इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीते हैं। यूनाइटेड ने 13 बार खिताब अपने नाम किया है। वहीं मैनचेस्टर सिटी ने छठी बार खिताब जीतने के साथ ही सबसे ज्यादा खिताब जीतने के मामले में चेल्सी को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। चेल्सी अब 5 खिताब के साथ तीसरे नंबर पर है।