• Hindi News
  • Sports
  • Manchester United Manager Ole Gunnar Solskjaer Sacked After 5 Losses In Last 7 Matches

रोनाल्डो की टीम को झटका:पिछले 7 मैचों में 5 हार के बाद हटाए गए मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर ओले गुन्नार सोलस्कर

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर ओले गुन्नार सोलस्कर को उनके पद से हटा दिया गया है। पिछले 7 मैचों में क्लब ने 5 मैच गंवा दिए थे। इसके बाद ये फैसला लिया गया। पिछले मैच में वॉटफॉर्ड ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 4-1 से हराया था। दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी इसी क्लब के लिए खेलते हैं।

क्लब ने ओले को हटाए जाने के बाद बयान जारी कर कहा- 'ओले हमारे लिए हमेशा एक लिजेंड रहेंगे, हम आपको बहुत ही दुख के साथ बताना चाहते हैं कि अब उनका सफर क्लब के साथ खत्म होता है।'

ओले की जगह माइकल कैरिक को अंतरिम मैनेजर बनाया गया है। कैरिक ओले के साथ क्लब से भी जुड़े थे। वो सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे। जुलाई में सोलस्कर ने क्लब के साथ तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट किया था। 7.5 मिलियन पाउंड्स में ये करार किया गया था।

पांच घंटे तक चली बातचीत
सोलस्कर को हटाने से पहले लगातार पांच घंटे तक क्लब के बड़े अधिकारियों के बीच बातचीत हुई। उसके बाद ओले को हटाने का फैसला लिया गया। प्रीमियर लीग की पॉइंट्स टेबल की बात करें तो मैनचेस्टर यूनाइटेड सातवें स्थान पर है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए किए हैं 126 गोल
ओले सोलस्कर एक खिलाड़ी के रूप में मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने 1999 में खेले गए चैंपियंस लीग के फाइनल में इंजरी टाइम (90+2 मिनट) में गोल दाग कर मैनचेस्टर यूनाइटेड को विजेता बनाया था।

ओले नॉर्वे के रहने वाले हैं। उन्होंने यूनाइटेड के लिए 366 मैच खेलकर 126 गोल दागे हैं।