पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Mary Kom Amit Panghal Among 12 In Quarters Of Spanish Boxing Tourney

बॉक्सम इंटरनेशनल टूर्नामेंट:मैरीकॉम और अमित पंघल समेत 12 बॉक्सर्स सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंचे; 4 मुक्केबाजों को बाई मिला

मैड्रिड4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मैरीकॉम ओलिंपिक कोटा हासिल करने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। वे बुधवार को अपने शुरुआती मुकाबले में इतालवी जियोर्डाना सोरेंटिनो से भिड़ेंगी। - Dainik Bhaskar
मैरीकॉम ओलिंपिक कोटा हासिल करने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। वे बुधवार को अपने शुरुआती मुकाबले में इतालवी जियोर्डाना सोरेंटिनो से भिड़ेंगी।

स्पेन में खेले जा रहे बॉक्सम इंटरनेशनल टूर्नामेंट में 6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन मैरीकॉम और एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघल समेत 12 बॉक्सर्स को डायरेक्ट क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिली है। इनमें से 4 को पहले मुकाबले में बाई मिला। इस टूर्नामेंट में टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके 9 बॉक्सर समेत भारत के 14 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

ओलिंपिक कोटा हासिल करने के बाद रिंग में उतरीं मैरीकॉम
मैरीकॉम ओलिंपिक कोटा हासिल करने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। वे बुधवार को अपने पहले मुकाबले में इतालवी जियोर्डाना सोरेंटिनो से भिड़ेंगी। वहीं पिछले साल दिसंबर में वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीतने वाले अमित पंघल को पहले राउंड में बाई मिला। अब वे सीधे क्वार्टर फाइनल में ग्रेबियल एस्कोबार से भिड़ेंगे।

विकास कृष्णन को भी मिला बाई
69 किग्रा वर्ग में विकास कृष्णन भी बाई मिलने के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। वह बुधवार को इटली के बॉक्सर विन्सेन्जो मंगियाकप्रे से भिड़ेंगे। हेवी वेट में पहली बार कोटा हासिल करने वाले सतीश कुमार(+91किलो) भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

इंजरी के बाद मनीष कर रहे हैं वापसी
इंजरी के बाद वापसी कर रहे मनीष कौशिक 63 किग्रा वर्ग में क्वार्टर फाइनल में अब्देलाउई रेड्डौने से भिड़ेंगे। कौशिक ओलिंपिक कोटा भी हासिल कर चुके हैं। 2019 इंडियन ओपन में गोल्ड मेडल जीत कर चर्चा में आए संजीत भी 91 किलो में टॉप-8 में जगह बनाने में कामयाब रहे। वहीं 57 किलो में मोहम्मद हुसामुद्दीन भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

सुमित सांगवान का डोपिंग सस्पेंशन के बाद वापसी
टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके 75 किलोग्राम वर्ग के एशियन गेम्स सिल्वर मेडलिस्ट आशीष कुमार और 81 किलो में सुमित सांगवान भी क्वार्टर फाइनल में टूर्नामेंट का अपना पहला मुकाबला खेलेंगे। सांगवान डोपिंग सस्पेंशन के बाद वापसी कर रहे हैं। वे लंदन ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

जैसमिन और मनीषा को भी मिला बाई
वहीं महिलाओं में जैसमिन, मनीषा भी बाई मिलने के बाद 57 किलोग्राम वर्ग में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। इनके अलावा ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुकी सिमरनजीत कौर (69 किलो), लोविना बोर्गोहिन और पूजा रानी (75 किलो) भी क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...