पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Misbah And Waqar Can Be Removed From Coaching; Head Coach Said Injury And Strict Rules Of Corona Impacted Performance

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

न्यूजीलैंड में हार का असर:हेड कोच मिस्बाह और बॉलिंग कोच वकार की छुट्टी के कयास; मिस्बाह बोले- कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से सीरीज गंवाई

लाहौर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान की टीम का खराब प्रदर्शन रहा। अब चर्चा है कि हेड कोच मिस्बाह उल हक (बाएं) और बॉलिंग कोच वकार यूनुस को  हटाया जा सकता है। (फाइल) - Dainik Bhaskar
न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान की टीम का खराब प्रदर्शन रहा। अब चर्चा है कि हेड कोच मिस्बाह उल हक (बाएं) और बॉलिंग कोच वकार यूनुस को हटाया जा सकता है। (फाइल)

न्यूजीलैंड के हालिया दौरे पर हार का खामियाजा पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह उल हक और बॉलिंग कोच वकार यूनुस को भुगतना पड़ सकता है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिस्बाह और वकार को हटाया जा सकता है। इसका फैसला आज ही हो सकता है। पाकिस्तान टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 और टेस्ट सीरीज 2-0 से हारी थी।

पाकिस्तान के कुछ पूर्व टेस्ट क्रिकेटर हार के लिए मिस्बाह और वकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। टेस्ट टीम के सिलेक्शन पर भी सवालिया निशान लगाए गए हैं।

PCB के सामने पेशी

टीम के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए PCB चेयरमैन सलीम यूसुफ ने आज यानी मंगलवार को मीटिंग बुलाई है। मिस्बाह और वकार अपना पक्ष रखेंगे। बैटिंग कोच यूनुस खान शामिल नहीं होंगे। इसकी वजह यह है कि उन्हें जिम्मेदारी संभाले ज्यादा वक्त नहीं हुआ है। PCB के मीडिया डायरेक्टर समीउल हसन बर्नी ने कहा- मिस्बाह और वकार से उनके16 महीने के कार्यकाल पर सवाल किए जाएंगे।

मिस्बाह की अजीब थ्योरी

मिस्बाह ने मीटिंग से पहले सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कहा- टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इसके लिए सिर्फ मैं जिम्मेदार नहीं हूं। कोरोना प्रोटोकॉल और खिलाड़ियों की चोट वजह भी वजह रही। मुझे खिलाड़ियों की काबिलियत पर शक नहीं है। टीम में युवा खिलाड़ी हैं। उन्हें ज्यादा मौकों की जरूरत है। प्रदर्शन पर बातचीत जरूरी और सामान्य है। बोर्ड को अधिकार है कि वह सफाई मांगे। कम्यूनिकेशन गैप नहीं होना चाहिए। आखिरी फैसला बोर्ड को लेना है।

आमिर पर जवाब
सिर्फ 28 साल के मोहम्मद आमिर ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए थे। आमिर के बारे में पूछे गए सवाल पर मिस्बाह ने कहा- जब तक मैं चीफ सिलेक्टर था, टीम सिलेक्शन सही रहा। आमिर का प्रदर्शन ठीक नहीं था, इसलिए नहीं चुना गया। मैं खिलाड़ियों का सम्मान करता हूं। इंग्लैंड दौरे न जाने का फैसला उन्होंने खुद लिया था। 2016 में मैंने उनका सपोर्ट किया था। अब वे बयानबाजी क्यों कर रहे हैं, मैं नहीं जानता।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser