• Hindi News
  • Sports
  • Nadal Wins 300th Grand Slam Match, Djokovic, Zverev And Tsitsipas Lose In Third Round, Fourth Seed Sikkari

फ्रेंच ओपन:नडाल ने ग्रैंड स्लैंम में 300वां मैच जीता, जोकोविच, ज्वेरेव, सितसिपास जीते

पेरिस4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साल के दूसरे ग्रैंडस्लैंम फ्रेंच ओपन टेनिस में मैंस सिंगल्स कैटेगरी के टॉप-4 सीडेड खिलाड़ियों ने जीत हासिल की, जबकि विमेन कैटेगरी में चौथी सीड सिक्कारी को पराजय का सामना करना पड़ा है। बुधवार रात ग्रैंडस्लैंम के दूसरे राउंड में मेंस कैटेगरी के टॉप सीड और वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने एलेक्स मोलकन को 6-2, 6-3, 7(7)-6(4) से हराया। अब उनका सामना बडेने से होगा। वहीं, 5वीं सीड राफेल नडाल ने सी मौटेट को 6-3, 6-1, 6-4 से पराजित किया। इस जीत के साथ वे ग्रैंड स्लैंम में 300 मैच विनर क्लब में शामिल हो गए। उनसे पहले रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। मैंस सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में तीसरी सीड एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने शुरुआती दो सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की। उन्होंने एस. बेज को 2-6, 4-6, 6-1, 6-2,7-5 से पराजित किया।

वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच
वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच

सक्कारी गैरवरीय खिलाड़ी से हारीं
विमेन सिंगल्स इवेंट में चौथी सीड मारिया सक्कारी उलटफेर का शिकार हो गईं। उन्हें गैरवरीय कैरोलीना मकोवा ने 7-6, 7-6 से हराया। विमेन कैटेगरी के दूसरे मुकाबले में एंजेलिक केर्बर और विक्टोरियो अजेंरेंदका ने जीत हासिल की है।
फ्रांस के सोंगा ने लिया संन्यास
मैंच सिंगल्स में फ्रांस के जो विलफ्राइड सोंगा ने अपने टेनिस कॅरियर को अलविदा कह दिया। उन्हें 8वीं सीड कैस्पर रूड ने 6-7, 7- 6, 6- 2, 7- 6 से हराया। अपने कैरियर में विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान तक पहुंचे सोंगा 2008 आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल तक पहुंचे थे और डेविस कप विजेता फ्रांस की टीम के सदस्य रहे। हालांकि, उनका कैरियर चोटों से प्रभावित रहा।

डिफेंडिंग चैंपियन बरबोरा क्रेजिकोवा।
डिफेंडिंग चैंपियन बरबोरा क्रेजिकोवा।

बरबोरा कोविड के कारण टूर्नामेंट से हटीं
डिफेंडिंग चैंपियन बरबोरा क्रेजिकोवा कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। क्रेजिकोवा ने खुद इस बारे में जानकारी दी और टूर्नामेंट से हट गईं। हालांकि, वे पहले ही दौर में हार गईं। उन्होंने अपने एक सोशल पोस्ट में लिखा कि उन्हें यहीं टूर्नामेंट से ड्रॉप आउट होना पड़ेगा। क्रेजिकोवा ने लिखा कि पिछली रात में बुरा महसूस कर रही थी और सुबह बुखार के साथ उठी। मैंने टेस्ट किया और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
ग्रैंड स्लैंम में सबसे ज्यादा मेंस सिंग्लस मैच जीतने वाले खिलाड़ी
रोजर फेडरर 369
नोवाक जोकोविच 325
राफेल नडाल 300
कोनर्स 233
एगसी 224