पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • National Race Walking Championships Rahul Priyanka And Sandeep To Race Walk In Tokyo Olympics

नेशनल ओपन रेस वॉकिंग चैम्पियनशिप:राहुल-प्रियंका और संदीप टोक्यो ओलिंपिक में रेस वॉकिंग करेंगे

रांची5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रांची में हुए नेशनल ओपन रेस वॉकिंग में संदीप और प्रियंका ने 20 किमी रेस वॉकिंग में नए नेशनल रिकॉर्ड भी बनाने के साथ ही ओलिंपिक और अगले साल होने वाले वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए भी क्वॉलिफाई किया। - Dainik Bhaskar
रांची में हुए नेशनल ओपन रेस वॉकिंग में संदीप और प्रियंका ने 20 किमी रेस वॉकिंग में नए नेशनल रिकॉर्ड भी बनाने के साथ ही ओलिंपिक और अगले साल होने वाले वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए भी क्वॉलिफाई किया।

भारतीय रेस वॉकर राहुल कुमार, प्रियंका गोस्वामी, संदीप कुमार ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया। नेशनल ओपन रेस वॉकिंग में संदीप और प्रियंका ने 20 किमी रेस वॉकिंग में नए नेशनल रिकॉर्ड भी बनाए। संदीप ने एक घंटे 20 मिनट 16 सेकंड, प्रियंका ने एक घंटे 28 मिनट 45 सेकंड और राहुल ने एक घंटे 20 मिनट 26 सेकंड का समय निकाला। ओलिंपिक क्वालिफिकेशन टाइम पुरुषों के लिए एक घंटे 21 मिनट और महिलाओं के लिए एक घंटे 31 मिनट है। संदीप ने इरफान और देवेंदर सिंह का एक घंटे 20 मिनट 21 सेकंड का नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा। वहीं, प्रियंका ने भावना जाट का एक घंटे 32 मिनट 59 सेकंड का रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले रेस वॉकर केटी इरफान और भावना जाट भी ओलिंपिक कोटा दिला चुके हैं।

158 भारतीय खिलाड़ियों के ओलिंपिक में जाने की उम्मीद

77 भारतीय ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। भारतीय ओलिंपिक संघ को उम्मीद है कि यह नंबर 158 तक पहुंच सकता है। एथलेटिक्स में 8 खिलाड़ी और एक टीम (4x400 मी मिक्स्ड रिले) क्वालिफाई कर चुकी है। जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा, शिवपाल सिंह, स्टीपलचेजर अविनाश साबले क्वालिफाई कर चुके हैं।

टोक्यो गेम्स के 61% कोटा दिए जा चुके हैं:

ओलिंपिक चैनल के अनुसार, टोक्यो गेम्स के 61% कोटा दिए जा चुके हैं। अब सिर्फ 25% क्वालिफिकेशन बाकी हैं। अंतिम 14% खिलाड़ियों को उस खेल में उनकी रैंकिंग के आधार पर चुना जाएगा।

खबरें और भी हैं...