• Hindi News
  • Sports
  • ND Vs ENG ODI 2022; Sunil Gavaskar On Sunny Furious At Team India's Seniors, Indian Cricketer Rohit Sharma, Virat Kohli, Jasprit Bumrah

टीम इंडिया के सीनियर्स पर भड़के सनी:बोले- IPL से रेस्ट नहीं लेते हैं, तो टीम इंडिया से क्यों लेते हैं; BCCI इस पर गौर करे

नई दिल्ली4 महीने पहले

दो दिन पहले (10 जुलाई) अपना बर्थडे मानने वाले पूर्व भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों से खफा हैं। कारण, टीम टॉप खिलाड़ियों का आराम पर जाना है। अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज गावस्कर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों पर बरस पड़े।

73 साल के इस पूर्व भारतीय कप्तान ने सवाल उठाते हुए कहा है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी IPL के समय रेस्ट नहीं लेते हैं तो देश के लिए खेलने के समय क्यों लेते हैं?

यहां बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद विराट फिर आराम करेंगे। दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह समेत कई खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे। आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पंड्या की कप्तानी में युवा टीम खेलने पहुंची। अब वेस्टइंडीज दौरे पर भी रोहित-विराट समेत टॉप खिलाड़ी वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे। उसमें शिखर धवन को टीम की कमान मिली है।

इस पर गावस्कर ने कहा कि मैं खिलाड़ियों के आराम करने की इस अवधारणा से सहमत नहीं हूं। आपको भारत के लिए खेलना होगा। आराम की बात मत करो। टी-20 में एक पारी में केवल 20 ओवर होते हैं। इससे आपके शरीर पर कोई असर नहीं पड़ता है। टेस्ट मैचों में, दिमाग और शरीर पर असर पड़ता है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि टी-20 क्रिकेट में ज्यादा दिक्कत है।'

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि BCCI को इस कॉन्सेप्ट पर ध्यान देने की जरूरत है। सभी ग्रेड ए क्रिकेटरों को बहुत अच्छे अनुबंध मिले हैं। उन्हें हर मैच के लिए भुगतान मिलता है। अगर भारतीय क्रिकेट को और अधिक पेशेवर बनना है तो एक रेखा खींचनी होगी।
इस खबर में आगे बढ़ने से पहले हमारे इस पोल में अपनी राय दे दीजिए...

आउट ऑफ फॉर्म होने पर रेस्ट
इन दिनों टीम के आउट ऑफ फार्म खिलाड़ी भी आराम पर जा रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली का बल्ला इस साल पूरी तरह शांत है। विराट को तो टीम से बाहर करने की भी मांग हो रही है। इसके बाद भी वह लगातार आराम ले रहे हैं। विराट ने IPL से पहले श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से भी आराम लिया था। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भी वह टीम का हिस्सा नहीं थे। दूसरे और तीसरे मैच में उनका बल्ला पूरी तरह शांत रहा।

विराट ने इस साल खेले 4 टी-20 मुकाबलों में एक फिफ्टी सहित 81 रन बनाए हैं। जबकि रोहित 9 मैचों में 182 रन ही बना पाए हैं। उनके नाम एक भी फिफ्टी या सेंचुरी शामिल नहीं है।

पठान-प्रसाद ने भी उठाए थे सवाल
गावस्कर से पहले पूर्व ऑलराउंडर और कमेंटेटर इरफान पठान और पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया की रेस्ट पॉलिसी पर सवाल खड़े किए थे।

खबरें और भी हैं...