• Hindi News
  • Sports
  • New York City Marathon Spirit; Video Of Runners Helped A Fellow Participant Finish

स्पोर्ट्समैनशिप की मिसाल:मैराथन पूरी होने से 200 मीटर पहले गिरा रनर, 2 साथियों ने फिनिश लाइन तक पहुंचने में की मदद

8 महीने पहले

2021 न्यूयॉर्क मैराथन में एक ऐसा वाकया देखने को मिला जिसने यह साबित कर दिया कि दुनिया में इंसानियत अभी भी जिंदा है। दरअसल, NYC मैराथन के दौरान एक रनर फिनिशिंग लाइन से ठीक पहले गिर गया। रनर के गिरने के बाद उसके दो साथी कॉम्पिटिटर ने उसकी मदद की और उसे फिनिशिंग लाइन पार कराई। सोशल मीडिया पर ये वीडियो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं।

200 मीटर की दूरी पर गिरा धावक
मैराथन के दौरान ब्लैक टैंक टॉप में एक रनर आखिरी लाइन से लगभग 200 मीटर की दूरी पर ठोकर खाकर गिर गया। वह रनर पूरी तरह से थक गया था और ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। तभी उसकी मदद के लिए दो साथी धावक आगे आए। उन्होंने रनर को उठाया और फिनिशिंग लाइन पूरी करने में मदद की। इस दौरान मैराथन देखने आए लोगों ने दोनों धावकों के लिए तालियां बजाईं और उन्हें चीयर भी किया।

NYC मैराथन में 33 हजार लोगों ने भाग लिया।
NYC मैराथन में 33 हजार लोगों ने भाग लिया।

टिकटॉक यूजर ने बनाया वीडियो
भीड़ में मौजूद एक टिकटॉक यूजर एंडी केंट ने इस पूरे वाकये का वीडियो बनाया, जो कुछ देर बाद ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। केंट ने ABC7 NY से बात करते हुए कहा- मैंने रिकॉर्ड बटन ऑन किया और हम यहां हैं। वाकई में इंसानियत अभी भी जिंदा है। यह एक ऐसा क्षण था, जिसे मैंने शायद काफी समय के बाद देखा।

पिछले साल नहीं हो सकी थी मैराथन
NYC मैराथन पिछले साल नहीं हो सकी थी। कोरोना महामारी के कारण इसको टाल दिया गया था। दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी इस रेस में कुल 33,000 लोगों ने भाग लिया। इस बार मैराथन को लेकर लोगों के बीच गजब का उत्साह देखा गया।

42 किलोमीटर की होती है रेस
यह मैराथन 42 किलोमीटर से अधिक की होती है। इस दौरान प्रतियोगी न्यूयॉर्क की पांच प्रमुख जगहों से गुजरते हैं। रेस स्टेटन द्वीप से शुरू होकर सेंट्रल पार्क में खत्म होती है।