• Hindi News
  • Sports
  • New Zealand Tim Saudi T20 Cricket Highest Wicket Bowler | Cricket News

टिम साउदी ने अपने नाम किया बॉलिंग रिकॉर्ड:टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने; शाकिब को किया पीछे

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। न्यूजीलैंड इस सीजन की पहली सेमीफाइनलिस्ट टीम बनी हैं। इसी बीच न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज किया। टिम साउदी टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का रिकॉर्ड तोड़ा। टिम साउदी ने 104 मैच में 108 विकेट झटके।

आयरलैंड के खिलाफ हुए मैच में रिकॉर्ड तोड़ा

टिम साउदी ने टी-20 वर्ल्डकप में ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ 2 विकेट झटके। इसी के साथ उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ा।

2022 टी-20 वर्ल्डकप में टूटे कई रिकॉर्ड

टिम साउदी ऐसे इकलौते खिलाड़ी नहीं है जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड तोड़ा। विराट कोहली ने भी इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजी का रिकॉर्ड तोड़ा है। टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ कोहली ने 64 रनों की पारी खेली। ये इस वर्ल्ड कप में उनकी तीसरी और टी-20 इंटरनेशनल में 36वीं फिफ्टी है। कोहली टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 1065 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के महेला जयवर्धने (1016) को पीछे छोड़ा।

इस टी-20 वर्ल्ड कप में दो हैट्रिक के रिकॉर्ड भी बने

आयरलैंड के लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर जोशुआ लिटिल ने इस वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक पूरी की है। उनसे पहले UAE के लेग ब्रेक स्पिनर कार्तिक मयप्पन ने हैट्रिक हासिल की थी। अगर देखा जाए तो पिछले 2 वर्ल्ड कप में 5 हैट्रिक आई हैं। ओवर ऑल वर्ल्ड कप की बात करें तो यह इस टूर्नामेंट के इतिहास की छठवीं हैट्रिक है।

टिम साउदी का रिकॉर्ड टूट सकता है

अगर टी-20 में लीडिंग विकेट टेकर्स की बात करें तो इस समय दूसरे नंबर पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन हैं। वे टिम साउदी से 1 विकेट पीछे हैं। शाकिब टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा हैं और वे 6 नवंबर को ग्रुप स्टेज मैच खेलेंगे। अगर वे दो से ज्यादा विकेट ले लेते हैं तो टिम साउदी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।