• Hindi News
  • Sports
  • New Zealand Vs England Test At Nottingham; Day 2 Result Update, Daryl Mitchell,Tom Blundell, Trent Boult

ड्राइविंग सीट पर वर्ल्ड चैंपियन:न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 500+ स्कोर बनाया; दोहरा शतक चूके डेरिल मिचेल, ब्लंडेल का सैकड़ा

नटिंघम4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वर्ल्ड चैंपियन न्यूजीलैंड ने नटिंघम टेस्ट में मजबूत शुरुआत की है। उसने अपनी पहली पारी में 553 रनों का स्कोर बनाया। इतना ही नहीं, मेजबान टीम को एक झटका भी दे दिया।

तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले के दूसरे दिन शनिवार रात को स्टंप्स पर मेजबान इंग्लैंड 90/1 के स्कोर पर वापस लौटी। न्यूजीलैंड अभी भी इंग्लैंड से 463 रन आगे है। उसके ओपनर एलेक्स लीस 34 और ओली पोप 51 के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे। कीवियों को इकलौती सफलता ट्रैंट बोल्ट ने दिलाई।

सैकड़ा जमाने के बाद डेरिल मिचेल।
सैकड़ा जमाने के बाद डेरिल मिचेल।

डबल सेंचुरी चूके डेरिल मिचेल
कीवी बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने 81* रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने करियर की सबसे बड़ी पारी खेली। पर वे दोहरा शतक बनाने से चूक गए। इंग्लैंड दौरे पर मिचेल ने लगातार दूसरे और करियर का तीसरा टेस्ट शतक जड़ा। उन्होंने 190 रन बनाए और न्यूजीलैंड के आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे।

शतक के बाद टॉम ब्लंडेल।
शतक के बाद टॉम ब्लंडेल।

ब्लंडेल ने जमाया शतक
विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल इस बार शतक जड़ने में सफल हुए। वो 106 रन की पारी खेलकर जैक लीच की गेंद पर लपके गए। इससे पहले मिचेल के साथ मिलकर उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी (236) का नया रिकॉर्ड बना दिया। ये रिकॉर्ड पहले नाथन एस्टल और क्रेग मैकमिलन की जोड़ी (222) के नाम दर्ज था।

डेब्यू में अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए ब्रेसवेल
डेब्यूटेंट माइकल ब्रेसवेल ने दूसरे छोर से मिचेल का साथ दिया। दोनों ने 91 (160) रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड को 500 रन के करीब पहुंचा दिया। लेकिन ब्रेसवेल 49 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर स्लिप में लपके गए।

24 रन के अंतराल में गिरे 4 विकेट
496 रन पर पांच विकेट से स्कोर 520 रन पर 9 विकेट तक पहुंच गया। ऐसे में ट्रेंट बोल्ट ने एक छोर संभाला और डेरिस मिचेल को दोहरे शतक के करीब ले गए लेकिन 190 रन बनाने के बाद मिचेल पॉट्स की गेंद पर विकेटकीपर फॉक्स के हाथों लपके गए। इसी के साथ ही 553 रन पर कीवी पारी का अंत हो गया। बोल्ट 16 रन बनाकर नाबाद रहे। जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं ब्राड, स्टोक्स और लीच 2-2 विकेट हासिल कर सके। एक सफलता मैथ्यू पॉट्स को मिली।

खराब शुरुआत से उबरा इंग्लैंड
मेजबानों की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ट ने जैक क्राले को विकेट के पीछे ब्लंडेल के हाथों कैच कराया। क्रॉले 4(6) रन बना सके। इसके बाद लीज-पोप ने स्टंप्स तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया।

ओली पोप की फिफ्टी
पोप ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंद में अपना अर्धशतक 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से पूरा किया। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं। लीज 34 और पोप 51 रन बनाकर नाबाद हैं।