पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • New Zealand Vs West Indies, 2nd T20I: New Zealand Beat West Indies By 72 Runs Glenn Phillips Hits Fastest Ton

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

न्यूजीलैंड ने दूसरा टी-20 जीता:सबसे तेज शतक जड़ने वाले किवी खिलाड़ी बने फिलिप्स; वेस्टइंडीज को 72 रन से हराया

माउंट माउनगुई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्लेन फिलिप्स 51 बॉल पर 108 रन बनाकर आउट हुए। - Dainik Bhaskar
ग्लेन फिलिप्स 51 बॉल पर 108 रन बनाकर आउट हुए।

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर दूसरा टी-20 जीत लिया है। माउंट माउनगुई में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने 45 बॉल पर सेंचुरी लगाई। वे न्यूजीलैंड के सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड कोलिन मुनरो के नाम था। उन्होंने 2018 में विंडीज के खिलाफ ही 47 बॉल पर सेंचुरी लगाई थी।

फिलिप्स की सेंचुरी की बदौलत न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 238 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर मार्टिन गुप्टिल और टिम सीफर्ट ने पहले विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप की। सीफर्ट 18 रन बनाकर ओशेन थॉमस की बॉल पर बोल्ड हुए। इसके बाद गुप्टिल भी 34 रन (23 बॉल) बनाकर फैबियन एलेन की बॉल पर पूरन के हाथों कैच आउट हुए।

पहली सीरीज खेल रहे कॉनवे ने शानदार पारी खेली

अपनी पहली सीरीज खेल रहे डेवोन कॉन्वे ने ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 184 रन (81 बॉल) की पार्टनरशिप की। इस बीच फिलिप्स ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने 45 बॉल पर सेंचुरी लगाई।

वे 51 बॉल पर 108 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कीरोन पोलार्ड ने हेडन वाल्श के हाथों कैच कराया। कॉन्वे 37 बॉल पर 65 रन बनाकर नॉट आउट। वेस्टइंडीज के लिए ओशेन थॉमस, फैबियन एलेन और पोलार्ड ने 1-1 विकेट लिया।

विंडीज के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके

239 रनों का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 28 रन पर 2 विकेट गंवा दिया। टीम के 5 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। वहीं, आंद्र फ्लेचर (20 रन), शिमरॉन हेटमेयर (25 रन), काइल मेयर्स (20 रन), कप्तान पोलार्ड (28 रन), फैबियन एलेन (15 रन) और कीमो पॉल (26 रन) भी अपने टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

विंडीज 20 ओवर में 9 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड के लिए काइल जेमीसन और मिशेल सेंटनर ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, कप्तान टिम साउदी, लोकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी और जिमी नीशम को 1-1 विकेट मिला। ग्लेन फिलिप्स को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें