पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Non bailable Warrant Issued Against Two time Olympic Medalist Wrestler On Murder Charge

सुशील कुमार पर 1 लाख का इनाम:हत्या के आरोप में दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट पहलवान के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी

नई दिल्ली3 महीने पहले
सुशील कुमार 2008 और 2012 ओलिंपिक में देश के लिए मेडल जीत चुके हैं।

दिल्ली पुलिस ने फरार चल रहे हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार और अजय के ऊपर इनाम की घोषणा की है। सुशील की गिरफ्तारी में मदद करने वाले को 1 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। वहीं, अजय को गिरफ्तार करवाने वाले को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। ये दोनों छत्रसाल स्टेडियम में सागर राणा की हत्या के मुख्य आरोप हैं।

सुशील और अजय के अलावा अन्य आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस उत्तरी दिल्ली में स्थित छत्रसाल स्टेडियम परिसर के अंदर सागर राणा नामक पहलवान की मौत के कारण दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और अन्य की तलाश में छापेमारी कर रही है।

सामने नहीं आ रहे आरोपी
लुकआउट नोटिस जारी करने के बाद भी सुशील कुमार इस मामले में पुलिस का साथ देने के लिए सामने नहीं आए। इस कारण अब उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि यह झगड़ा प्रॉपर्टी विवाद को लेकर हुआ। सागर और उसके दोस्त जिस घर में रहते थे, सुशील उसे खाली करने का दबाव बना रहे थे। इसी को लेकर मंगलवार देर रात स्टेडियम के अंदर पहलवानों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इसमें 5 पहलवान जख्मी हो गए। इनमें से एक सागर (23) ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल का बेटा था।

स्टेडियम के पार्किंग एरिया में फायरिंग हुई
पुलिस के मुताबिक, घटना मंगलवार रात में 1.15 से 1.30 के बीच स्टेडियम के पार्किंग एरिया में हुई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, तो वहां 5 गाड़ियां खड़ी मिलीं थी। सागर और उसके 4 अन्य पहलवान साथियों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें सोनू (37), अमित कुमार (27) और 2 अन्य पहलवान शामिल थे।

सुशील ने आरोपों से इनकार किया था
इससे पहले सुशील ने मामले में सफाई दी थी। उन्होंने कहा कि वह हमारे साथी पहलवान नहीं थे। घटना देर रात हुई। हमने पुलिस अधिकारियों को सूचित किया था कि कुछ अज्ञात लोग हमारे परिसर में घुसकर झगड़ा कर रहे हैं। घटना के साथ हमारे स्टेडियम का कोई संबंध नहीं है। सुशील ने 2012 के लंदन ओलिंपिक में सिल्वर और बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

खबरें और भी हैं...