• Hindi News
  • Sports
  • Pakistani Cricketer Umar Gul Afghanistan Cricket Team Bowling Coach | Cricket News

नए रोल में उमर गुल:अफगानिस्तान टीम के बॉलिंग कोच बने, इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला कोचिंग असाइनमेंट

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के पूर्व पेसर उमर गुल ने नई पारी की शुरुआत की है, लेकिन बदले हुए रोल में। गुल अब बॉलिंग करते नहीं, बल्कि बॉलिंग सिखाते नजर आएंगे। इस पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज को बुधवार को अफगानिस्तान का नया गेंदबाजी कोच बनाया गया है। गुल के कार्यकाल की शुरुआत जून में जिम्बाब्वे के खिलाफ अफगानिस्तान की आगामी सीमित ओवरों की सीरीज से होगी।
PSL में ग्लैडिएटर्स को कोच कर चुके हैं गुल
वे PSL के 2021 सीजन में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाड़ियों को कोचिंग दे चुके हैं। ग्लैडिएटर्स के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गुल का यह पहला कोचिंग असाइनमेंट होगा।
ACB ने अप्रैल में बॉलिंग एडवाइजर बनाया था
ACB ने अप्रैल में अबुधाबी में टीम के ट्रेनिंग कैंप के दौरान गुल को अपना बॉलिंग एडवाइजर बनाया था। साथ ही यूनिस खान को बैटिंग एडवाइजर बनाया था। ACB ने कहा कि पाकिस्तानी दिग्गज ने हमारे राष्ट्रीय टीम में तेज गेंदबाजों के साथ काम किया और इसके बाद जरूरत के आधार पर उन्हें राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया। 39 वर्षीय गुल ने राष्ट्रीय टी-20 कप में बलूचिस्तान के लिए खेलने के बाद अक्टूबर 2020 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया।
विश्व चैंपियन टीम के सदस्य थे गुल
उमर गुल इंग्लैंड में 2009 टी-20 विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम के सदस्य थे। वे उपविजेता के रूप में पाकिस्तान के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 11.92 के औसत और 5.60 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लिए थे।

अफगानिस्तान टीम बुधवार दोपहर जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई, जहां वे हरारे में 4 से 14 जून तक तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी।