• Hindi News
  • Sports
  • Sachin Tendulkar IPL Best Playing 11 Team 2022 : Hardik Pandya, Virat Kohli Or Rohit Sharma

सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL की प्लेइंग 11:धोनी, रोहित और कोहली को किया बाहर, हार्दिक पंड्या को चुना कप्तान

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने IPL की बेस्ट प्लेइंग चुनी है। IPL के 15वें सीजन के आधार पर उन्होंने अपनी टीम बनाई है। उन्होंंने अपनी टीम में रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को जगह नहीं दी है। गुजरात को IPL में चैंपियन बनाने वाले हार्दिक पंड्या को सचिन ने अपनी टीम का कप्तान बनाया है। तेंदुलकर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपनी IPL-11 बताई है।

उमरान, मोहसिन को जगह नहीं
सचिन की टीम में दिनेश कार्तिक को भी जगह मिली है, जबकि किसी युवा को मौका नहीं मिला है। कार्तिक ने लीग में जोरदार वापसी की है और अपने फिनिशर के नए रोल से सबको प्रभावित किया है। उमरान मलिक, मोहसिन खान, अर्शदीप, प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप सेन जैसे गेंदबाजों ने अपनी काबिलियत से सबका ध्यान खींचा है।
इतना ही नहीं, लीग के मौजूदा सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने वाले लोकी फर्ग्यूसन और भारत के स्पीड स्टार उमरान मलिक भी सचिन की टीम में जगह नहीं बना सके हैं। उनकी टीम में चार विदेशी खिलाड़ियों को जगह मिली है। जिसमें बटलर, मिलर, लिविंगस्टोन और राशिद शामिल हैं।

धवन-बटलर को ओपनर बनाया
49 साल के पूर्व क्रिकेटर ओपनिंग जोड़ी के लिए शिखर धवन और जोस बटलर को चुना है। टूर्नामेंट में बटलर शानदार फार्म में रहे हैं, जबकि शिखर के एक्सपीरिएंस ने यह मौका दिलाया है। बटलर ने मौजूदा सीजन के 17 मैचों में 863 रन बनाए हैं। इनमें चार शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं।

नंबर-4 पर पंड्या को मौका
सचिन तेंदुलकर ने तीसरे नंबर के लिए केएल राहुल को चुना, राहुल का लगातार रन बनाना सचिन को भाया है। नंबर-4 पर गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या को जगह मिली है। हार्दिक पंड्या को शानदार लीडरशिप के लिए टीम का कप्तान भी बनाया गया है। फिर डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक का नंबर आता है। राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल सचिन की टीम के गेंदबाज हैं।

सचिन की बेस्ट-11
शिखर धवन, जोस बटलर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद चहल।