पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Pat Cummins Not To Return For Resumption Of IPL In UAE Says, Australian Media Report Sydney Morning Herald

IPL फेज-2 से पहले KKR को झटका:रिपोर्ट में दावा- बाकी बचे 31 मैच के लिए UAE नहीं आएंगे पैट कमिंस, कप्तान मोर्गन पर ECB पहले ही लगा चुका है पाबंदी

सिडनी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कमिंस और मोर्गन के न जुड़ने से फ्रेंचाइजी को नुकसान हो सकता है। KKR फिलहाल पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। - Dainik Bhaskar
कमिंस और मोर्गन के न जुड़ने से फ्रेंचाइजी को नुकसान हो सकता है। KKR फिलहाल पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है।

IPL फेज-2 शुरू होने से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स को दूसरा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियन अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक KKR के पेस बॉलर और ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान पैट कमिंस बाकी बचे 31 मैच खेलने के लिए UAE नहीं जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने इसकी जानकारी ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड को भी दे दी है।

अखबार ने रिपोर्ट में हालांकि, इसके पीछे कोई वजह नहीं बताई है। इससे पहले इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ओएन मोर्गन और बाकी इंग्लिश खिलाड़ियों पर लीग से जुड़ने को लेकर पाबंदी लगा रखी है। BCCI ने शनिवार को ही लीग के बाकी मैचों को UAE में कराने का ऐलान किया था। यह मैच सितंबर-अक्टूबर में कराए जाएंगे।

वॉर्नर और कमिंस विंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे
रिपोर्ट में कहा गया है कि डेविड वॉर्नर और कमिंस को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी आराम मिल सकता है। परिवार और कुछ निजी कारणों से बोर्ड उन्हें राहत दे सकती है। पिछले एक साल से लगातार बायो-बबल में रहने की वजह से इनके अलावा भी कुछ खिलाड़ी आराम मांग सकते हैं। कमिंस को IPL में करोड़ों मिलते हैं, इसके बावजूद उन्होंने लीग नहीं खेलने का फैसला लिया है। वे पहले ही इसके बारे में बता चुके हैं।

कमिंस ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के उप-कप्तान हैं।
कमिंस ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के उप-कप्तान हैं।

कमिंस ने मौजूदा सीजन में 9 विकेट झटके थे
कोरोना के मामले सामने आने के बाद IPL के 14वें सीजन को 29 मैचों के बाद सस्पेंड कर दिया गया था। कमिंस ने इस सीजन में 7 मैचों में 93 रन बनाए। इसके अलावा 9 विकेट भी लिए। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने 66* रन की ताबड़तोड़ पारी भी खेली थी। सीजन के दौरान ही भारत में कोरोना की स्थिति भयावह होने के बाद कमिंस ने PM केयर्स फंड में 50 हजार डॉलर (करीब 38 लाख रुपए) डोनेट किए थे।

''भारत के लोगों का कष्ट देखकर दुखी''
डोनेशन का ऐलान करते हुए कमिंस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। उसमें उन्होंने लिखा- भारत एक ऐसा देश है, जिससे मैं बेहद प्यार करता हूं। यहां के लोग काफी अच्छे और दयालु हैं। फिलहाल, इन लोगों को कोरोना की वजह से काफी कुछ सहना पड़ रहा है, इससे मुझे कष्ट होता है।

कमिंस ने अब तक IPL में कुल 5 सीजन खेले हैं। इसमें 37 मैचों में उन्होंने कुल 38 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 316 रन भी बनाए हैं।
कमिंस ने अब तक IPL में कुल 5 सीजन खेले हैं। इसमें 37 मैचों में उन्होंने कुल 38 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 316 रन भी बनाए हैं।

''भारत सरकार को ऑक्सीजन सप्लाई में मदद मिलेगी''
कमिंस ने इस पोस्ट में आगे लिखा- इस तरह के माहौल में खुद को असहाय महसूस करना आम बात है। मुझे पता है कि मेरा डोनेशन बहुत ज्यादा नहीं है, पर इससे कुछ की जिंदगी में तो जरूर खुशियां लौट सकेंगी। यह सोचकर ही मैंने PM केयर्स फंड में दान किया है। इससे भारत सरकार को अपने अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन खरीदने में मदद मिलेगी।

इंग्लिश खिलाड़ियों को IPL में खेलने की छूट नहीं
इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने अपने खिलाड़ियों को बाकी बचे मैचों के लिए भेजने से इनकार कर दिया था। जाइल्स ने इतना जरूर माना कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वह अपने कुछ अहम खिलाड़ियों बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज से आराम दे सकता है। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं होगा कि उन खिलाड़ियों को IPL में खेलने की छूट होगी।

इन दोनों सीरीज के मैच 18 सितंबर से शुरू होकर 12 अक्टूबर तक खेले जाने हैं। कमिंस और मोर्गन के न जुड़ने से फ्रेंचाइजी को नुकसान हो सकता है। KKR फिलहाल 7 मैच में 2 जीत और 5 हार के साथ 4 पॉइंट्स लेकर टेबल में 7वें नंबर पर है।

खबरें और भी हैं...