• Hindi News
  • Sports
  • Praveen Amre Appointed Assistant Coach Of Delhi Capitals, Ricky Ponting Head Coach

IPL 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की तैयारी:प्रवीण आमरे DC के असिस्टेंट कोच बनाए गए, अगले 2 सीजन के लिए दी गई जिम्मेदारी

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रवीण आमरे (बीच में) 2014 से 2019 तक दिल्ली के टैलेंट स्काउट हेड भी रहे थे। - Dainik Bhaskar
प्रवीण आमरे (बीच में) 2014 से 2019 तक दिल्ली के टैलेंट स्काउट हेड भी रहे थे।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी प्रवीण आमरे को दिल्ली कैपिटल्स का सहायक कोच नियुक्त किया गया। वे अगले 2 सीजन में मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के सहायक के तौर पर काम करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स टीम मैनेजमेंट ने बुधवार को इसकी घोषणा की। आमरे 2014 से 2019 तक दिल्ली के टैलेंट स्काउट हेड भी रहे थे।

आमरे ने दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइजी का आभार जताया
52 साल के आमरे ने असिस्टेंट कोच नियुक्त होने के बाद दिल्ली फ्रैंचाइजी का आभार जताया। उन्होंने कहा, 'मैं दिल्ली कैपिटल्स की टीम मैनेजमेंट का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मुझे बोर्ड में शामिल किया। दिल्ली की टीम IPL-2020 के फाइनल में पहुंची थी। ऐसे में टीम से जुड़ने का यह शानदार समय है। मैं एक बार फिर रिकी पोंटिंग और बाकी खिलाड़ियों के साथ काम करने को तैयार हूं।'

दिल्ली फ्रैंचाइजी के CEO ने आमरे का स्वागत किया
वहीं, दिल्ली फ्रैंचाइजी के CEO धीरज मल्होत्रा ने आमरे का टीम में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हमारी टीम के कोर प्लेयर्स भारतीय खिलाड़ी हैं। इसलिए कोचिंग स्टाफ में भी यही प्रोसेस लागू होना चाहिए। देश में कुछ ही ऐसे कोच हैं जो डोमेस्टिक क्रिकेट की सारी जानकारी रखते हैं। आमरे उनमें से एक हैं। हमारी फ्रैंचाइजी को श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाज उन्हीं के सानिध्य में मिले। उनका एक्सपीरियंस हमारे टीम के लिए काफी मददगार साबित होगा।

आमरे ने भारत के लिए 37 टेस्ट खेले
आमरे ने भारत के लिए 11 टेस्ट और 37 वनडे मैच खेले थे। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में मुंबई की कोचिंग की और 3 बार रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाया। वह कई भारतीय खिलाड़ियों के साथ निजी तौर पर काम कर चुके हैं।