• Hindi News
  • Sports
  • Protestor Ties Herself To Net French Open Semifinal Casper Ruud, Marin Cilic

चेन लगाकर गर्दन नेट से बांधी और वहीं लेट गई:फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में 22 साल की लड़की का प्रोटेस्ट, खिलाड़ी कोर्ट छोड़कर भागे

स्पोर्ट्स डेस्क4 महीने पहले

फ्रेंच ओपन के दूसरे सेमीफाइनल के दौरान ऐसी घटना देखने को मिली, जिसे देख सब हैरान रह गए। एक लड़की कोर्ट में जबरदस्ती घुस गई और उसने गले में पहनी चेन को नेट से बांध लिया और जमीन पर लेट गई। इसे देख खिलाड़ी कोर्ट छोड़ के भाग गए और खेल को रोकना पड़ा।

मैच के ऑफिशियल तुरंत आए और नेट से बंधी हुई चेन को लड़की के गर्दन से निकाला। कुछ देर बाद मैच दोबारा शुरू हुआ। इस दौरान महिला प्रदर्शनकारी की टी-शर्ट पर लिखा था, 'हमारे पास 1028 दिन बचे हैं।' प्रदर्शनकारी का नाम अलिजी बताया जा रहा है, जिसकी उम्र 22 साल है। पूरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जलवायु परिवर्तन को लेकर प्रदर्शन कर रही थी अलिजी।
जलवायु परिवर्तन को लेकर प्रदर्शन कर रही थी अलिजी।

क्यों कर रही थी प्रदर्शन
दरअसल, लड़की Dernier Renovation नाम के एक आंदोलन से जुड़ी है, जो जलवायु परिवर्तन को लेकर प्रदर्शन कर रहा है। उनका मानना है कि फ्रांस अगर जलवायु परिवर्तन पर काम नहीं करता है तो 1028 दिन बाद कुछ नहीं बचेगा। प्रदर्शनकारी अलिजी भी पर्यावरण प्रेमी बताई जा रही है।

इस आंदोलन की वेबसाइट https://derniererenovation.fr/ है। वहां फ्रेंच भाषा में कई संदेश लिखे हैं। एक संदेश के मुताबिक दुनियाभर के नेता विश्व को एक ऐसे भविष्य की ओर ले जा रहे हैं जहां फ्रेंच ओपन का आयोजन संभव ही नहीं हो पाएगा और सब खत्म हो जाएगा।

प्रदर्शनकारी लड़की को देखकर खिलाड़ी कोर्ट छोड़कर चले गए।
प्रदर्शनकारी लड़की को देखकर खिलाड़ी कोर्ट छोड़कर चले गए।

मैच में क्या हुआ?
कैस्पर रूड ने शानदार खेल दिखाते हुए मारिन सिलिच को 2 घंटे 55 मिनट तक चले मुकाबले में मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। जहां उनका सामना राफेल नडाल से होना है। 23 साल के कैस्पर रूड अनुभवी मारिन सिलिच से पहला सेट 3-6 से गंवा दिया था। उसके बाद उन्होंने दूसरे सेट से शानदार वापसी की और लगातार तीनों सेट 6-4, 6-2, 6-2 से अपने नाम कर लिया। इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के 19 साल के होल्गर रून को 6-1, 4-6, 7-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

पहली बार नडाल से भिड़ेंगे कैस्पर रूड
कैस्पर रूड फाइनल में पहली बार राफेल नडाल से भिड़ेंगे। उन्होंने फाइनल में पहुंचने के बाद कहा कि अपने आदर्श के खिलाफ फाइनल में खेलने को लेकर उत्साहित हूं। दोनों के बीच मुकाबला 5 जून को खेला जाना है।

खबरें और भी हैं...