पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Neymar Was Sent Off After Reacting To An Alleged Racist Slur As Marseille Snapped Their 20 match Winless Run Against Paris Saint Germain With A 1 0 Victory Over The Reigning Ligue 1 Champions

फ्रेंच लीग-1 मैच में विवाद:मार्सेल ने 11 साल बाद डिफेंडिंग चैम्पियन पीएसजी को हराया, दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच हाथापाई के बाद नेमार समेत 5 खिलाड़ियों को रेड कार्ड

4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीएसजी के नेमार (दाएं) और मार्सेल के अलवारो गोंजालेज के बीच मैच के दौरान विवाद हो गया था। इसके बाद रैफरी ने नेमार को रेड कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया।
  • मार्सेल के खिलाड़ी अलवारो गोंजालेज को थप्पड़ मारने के कारण नेमार को मैदान से बाहर भेज दिया गया था
  • फ्रेंच लीग-1 में मार्सेल ने 20 मैच बाद पीएसजी को हराया, टीम के लिए इकलौता गोल फ्लोरियन थोविन ने किया
  • 90 मिनट के खेल में दोनों टीमों की तरफ से 36 फाउल हुए और 12 खिलाड़ियों को येलो कार्ड दिखाया गया

कोरोना से ठीक होने के बाद पीएसजी के स्ट्राइकर नेमार की मैदान पर वापसी अच्छी नहीं रही। मार्सेल के खिलाफ रविवार को हुए मुकाबले में विरोधी खिलाड़ी अलवारो गोंजालेज को थप्पड़ मारने के कारण उन्हें रेड कार्ड दिखाया गया। हालांकि, उन्होंने गोंजालेज पर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप लगाया। लेकिन रैफरी ने वीडियो रिव्यू के बाद उन्हें मैदान से बाहर भेज दिया।

इससे गुस्साए नेमार ने मैच के बाद ट्वीट किया कि मुझे बस इस बात का पछतावा है कि मैंने गोंजालेज को चेहरे पर क्यों नहीं थप्पड़ मारा। पीएसजी के कोच थॉमस तुशेल ने कहा कि नेमार ने मुझे बताया था कि विरोधी टीम ने खिलाड़ी ने मेरे खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की। वहीं, मार्सेल के कोच आंद्रे विलास ने कहा कि फुटबॉल में नस्लभेद की कोई जगह नहीं है। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों के बीच विवाद की यह वजह नहीं है।

यह है पूरा विवाद
दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में मार्सेल के दारियो बेनेडेट्टो और लियांड्रो पेरेडेस के बीच झगड़ा हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों खिलाड़ियों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। इसी दौरान नेमार ने मार्सेल के डिफेंडर अलवारो गोंजालेज को थप्पड़ मार दिया। उसी दौरान पीएसजी के लयविन कुरजावा और जॉर्डन अवामी के बीच भी धक्कामुक्की शुरू हो गई। देखते-देखते दोनों टीमें इसमें शामिल हो गईं। इसके बाद रैफरी जेरोम ब्रिसर्ड ने जैसे-तैसे विवाद को शांत कराया और पीएसजी के तीन खिलाड़ियों नेमार, कुरजावा और पेरेडस को रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया।

90 मिनट के खेल में 36 फाउल हुए

इसके अलावा रैफरी ने मार्सेल के भी दो खिलाड़ियों को यही सजा दी। अंतिम कुछ मिनटों में पीएसजी 8, तो मार्सेल 9 खिलाड़ियों के साथ खेली। 90 मिनट के खेल में 36 फाउल हुए और 12 खिलाड़ियों को येलो कार्ड दिखाए गए।

मार्सेल की पीएसजी पर 20 मैच में पहली जीत

मार्सेल ने यह मैच 1-0 से जीता। टीम के लिए इकलौता गोल फ्लोरियन थोविन ने किया। मार्सेल की बीते एक दशक में पीएसजी के खिलाफ 20 मैच में यह पहली जीत है। पीएसजी के लिए फ्रेंच लीग-1 के इस सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। पिछले महीने चैम्पियंस लीग के फाइनल में बार्यन म्यूनिख से हारने के बाद पीएसजी लीग के दो शुरुआती मैच गंवा चुकी है। 1978-79 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब टीम बिना गोल किए दो मैच हारी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें