पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • PV Sindhu And Praneeth Out Of Thailand Open 2021 After First Round Defeat

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीवी सिंधु थाईलैंड ओपन से बाहर:10 महीने बाद कोर्ट पर लौटीं सिंधु को पहले राउंड में मिली हार, वुमन्स सिंगल्स में भारत की चुनौती समाप्त

बैंकॉक16 दिन पहले
छठी वरीयता प्राप्त सिंधु को वुमन्स सिंगल्स मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-18 डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट ने 21-16, 24-26, 13-21 से हराया।

थाईलैंड ओपन के पहले दिन ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा। 10 महीने बाद कोर्ट पर लौटीं भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। वहीं, पुरुष सिंगल्स मुकाबले में बी साई प्रणीत को भी हार का सामना करना पड़ा। सिंधु ने इससे पहले अपना आखिरी मैच मार्च, 2020 में ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में खेला था।

छठी वरीयता प्राप्त सिंधु को वुमन्स सिंगल्स मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-18 डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट ने 21-16, 24-26, 13-21 से हराया। यह मैच 74 मिनट तक चला। सिंधु की हार के साथ वुमन्स सिंगल्स में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है। साइना सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं। मंगलवार को उन्हें अपना नाम वापस लेना पड़ा था।

लीड लेने के बावजूद हारीं सिंधु
सिंधु ने मैच के स्टार्ट में विपक्षी खिलाड़ी पर 6-3 की लीड ले ली थी। पहले गेम को 21-16 से अपने नाम करने के बाद। दूसरे गेम में भी सिंधु ने 11-8 की बढ़त ली थी। इसके बाद डेनमार्क की खिलाड़ी ने वापसी करते हुए गेम को 15-14 पर ला दिया और कुछ अच्छे शॉट्स लगाकर दूसरे गेम को 26-24 से अपने नाम कर लिया। तीसरे गेम को मिया ने आसानी से 21-13 से जीता।

मेन्स सिंगल्स में साई प्रणीत को मिली हार
वहीं, मेन्स सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर-13 बी साई प्रणीत को थाईलैंड के कंताफोन वांगचेरोन के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ओलिंपिक में टीम इंडिया से प्रबल दावेदार प्रणीत को वर्ल्ड नंबर-15 कांताफोन ने 21-16, 21-10 से हराया।

मिक्स्ड डबल्स में भारत को मिली जीत
वहीं, मिक्स्ड डबल्स में सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने इंडोनेशिया की हाफिज फैजल और ग्लोरिया विदजाजा की जोड़ी को 21-11, 27-29, 21-16 से हराया। साइना और एचएस प्रणय के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद किसी भी भारतीय प्लेयर को कोच, मैनेजर या किसी भी स्टाफ को कोर्ट में ले जाने की परमिशन नहीं दी गई है।

साइना और प्रणय कोरोना पॉजिटिव
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। थाईलैंड ओपन खेलने गईं साइना सोमवार को तीसरे राउंड के टेस्ट के बाद पॉजिटिव पाई गईं। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) ने इसकी पुष्टि की। उनके अलावा एचएस प्रणय भी कोरोना संक्रमित पाए गए।

भारत की ओलिंपिक तैयारियों को झटका: थाईलैंड ओपन खेलने गईं साइना कोरोना पॉजिटिव, एचएस प्रणय भी संक्रमित; पी कश्यप आइसोलेट किए गए

साइना के पति और शटलर पारुपल्ली कश्यप को भी आइसोलेट होने के लिए कहा गया है। वे भी टूर्नामेंट के लिए बैंकॉक में ही हैं। BAI के मुताबिक तीनों खिलाड़ियों के नाम को थाईलैंड ओपन से वापस ले लिया गया है। वे अगले 10 दिनों तक अस्पताल में आइसोलेट रहेंगे। इससे भारत की ओलिंपिक की तैयारियों को भी झटका लगा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser