पीवी सिंधु ने दूसरी बार जीता सैयद मोदी इंटरनेशनल खिताब:फाइनल में मालविका बंसोड़ को दी मात, 35 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-16 से हराया

लखनऊ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 टूर्नामेंट जीत लिया है। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने रविवार को खेले गए फाइनल में हमवतन मालविका बंसोड़ को मात दी। 35 मिनट तक चले मैच में सिंधु ने मालविका को 21-13, 21-16 से हराकर महिला एकल का खिताब अपने नाम किया।

एकतरफ चला मुकाबला
पीवी सिंधु ने मालविका को सीधे गेम्स में हराकर सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में दूसरी बार महिला एकल का खिताब जीता। 26 साल की सिंधु ने फाइनल में अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल किया और एकतरफा मुकाबले में मालविका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की।

पहले गेम में सिंधु 11-1 से आगे थीं, जिसके बाद मालविका ने वापसी करते हुए कुछ अंक हासिल किए, लेकिन सिंधु भी अपनी बढ़त को मजबूत करती रहीं। दूसरे राउंड में भी मालविका ने कोशिश पूरी की, लेकिन सिंधु पर दबाव नहीं बना सकीं। इससे पहले पीवी सिंधु ने साल 2017 में भी BWF वर्ल्ड टूर सुपर 300 टूर्नामेंट का खिताब जीता था।

इस साल सिंधु का पहला खिताब
साल 2022 में सिंधु ने ये पहला खिताब जीता है। सैयद मोदी टूर्नामेंट से पहले उनको इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में थाईलैंड के सुपनिदा कटेथोंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। सुपनिदा ने सिंधु को 14-21, 21-13, 10-21 से हराया था।

युवा बैडमिंटन खिलाड़ी मालविका बंसोड़
युवा बैडमिंटन खिलाड़ी मालविका बंसोड़

मालविका ने साइना को दी थी मात
हाल ही में इंडिया ओपन टूर्नामेंट के दौरान मालविका बंसोड़ ने दिग्गज खिलाड़ी और लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल को हराया था। महिला सिंगल्स के दूसरे राउंड के मुकाबले में मालविका ने साइना को लगातार गेम में 21-17, 21-9 से मात दी थी। यह मैच 34 मिनट तक चला था। वर्ल्ड रैंकिंग में मालविका की रैंक 111वीं है।

पुरुष वर्ग का फाइनल हुआ रद्द
इससे पहले सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के पुरुष एकल का फाइनल रद्द कर दिया गया था। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने रविवार को मैच से कुछ ही समय पहले इसकी पुष्टि की थी।

BWF ने ऑफिशियल बयान जारी करते हुए कहा- बीडब्ल्यूएफ ने एक फाइनलिस्ट के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद फाइनल मुकाबले को रद्द करने का फैसला किया है। पुरुष एकल का फाइनल अरनॉड मर्कले और लुकास क्लेरबाउट के बीच खेला जाना था।

खबरें और भी हैं...