• Hindi News
  • Sports
  • Rafael Nadal Pulls Out Of Wimbledon And Tokyo Olympics Tennis Star Rafael Nadal News Updates

रेस्ट के लिए कोर्ट से दूर नडाल:20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल टोक्यो ओलिंपिक और विंबलडन नहीं खेलेंगे, कहा- यह फैसला लेना आसान नहीं था

मैड्रिड4 महीने पहले

स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल ने 2 बड़े टूर्नामेंट खेलने से मना कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि वे टोक्यो ओलिंपिक और विंबलडन नहीं खेलेंगे। 20 बार के ग्रैंड स्लैम नडाल ने यह भी बताया कि उनके लिए यह फैसला लेना आसान नहीं था। फ्रेंच ओपन खेलकर थके नडाल ने जरूरी आराम के लिए यह फैसला लिया है।

नडाल ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि मैंने इस साल विंबलडन में होने वाली चैंपियनशिप और टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक गेम्स में नहीं खेलने का फैसला किया है। यह निर्णय लेना मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। मैंने मेरे शरीर की स्थिति को भांपते हुए और अपनी टीम से चर्चा के बाद यह समझा कि यह मुश्किल फैसला लेना का सही समय है।

28 जून से होगा विंबलडन
ओलिंपिक गेम्स इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच जापान की राजधानी टोक्यो में खेले जाएंगे। जबकि उससे पहले विंबलडन होना है। यह साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम 28 जून से 11 जुलाई तक होना है। जबकि साल का आखिरी और चौथा ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन अगस्त में होना है। नडाल उसमें खेलेंगे या नहीं, यह अभी सस्पेंस है।

फ्रेंच ओपन में जोकोविच से हारे थे नडाल
हाल ही में हुए ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में नडाल सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुए थे। उन्हें दुनिया के नंबर-1 मेन्स टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने 3-6, 6-3, 7-6, 6-2 से शिकस्त दी थी। इसी के साथ जोकोविच नडाल को रोलैंड गैरोस पर सेमीफाइनल में हराने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

फ्रेंच ओपन के बाद जरूरी आराम नहीं मिला
फ्रेंच ओपन और विंबलडन के बीच 2 हफ्ते का ही समय था। इस दौरान मेरे शरीर को आराम देकर दोबारा खेलना आसान नहीं है। खासकर क्ले कोर्ट सीजन खेलने के बाद हमेशा एक सुकून भरा आराम जरूरी होता है। ओलिंपिक और विंबलडन में नहीं खेलने का फैसला मैंने अपने करियर को लंबा करने के लिए लिए है। मुझे जिससे खुशी मिलती है, मैं उसे जारी रखता हूं। इस उम्र में मुझे कुछ कठिन फैसले लेने होंगे, ताकि मैं अपने करियर को और लंबा कर सकूं। साथ ही बड़े मैचों में बेस्ट दे सकूं।

नडाल ने कितने ग्रैंड स्लैम जीते?
नडाल ने अब तक 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। वे रोजर फेडरर के साथ इस मामले में टॉप पर हैं। नडाल के नाम 13 फ्रेंच ओपन खिताब हैं। इसके अलावा उन्होंने 4 बार यूएस ओपन, 2 बार विम्बलडन और 1 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन टाइटल जीता है।

खबरें और भी हैं...