प्रण में प्रणय:उलटफेर के साथ इंडोनेशिया ओपन के टॉप-4 में, 13वीं रैंकिंग वाले गेमके को सीधे सेटों में हराया

जकार्ता2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

29 साल के इस भारतीय स्टार ने अपना शानदार फार्म जारी रखते हुए अपने से ऊंची रैंकिंग वाले रास्मस गेमके को सीधे सेटों में हराया। इस मैच से पहले प्रणय और गेमके के बीच जीत का रिकार्ड 2-2 से बराबरी पर था।

23वीं रैंक प्रणय ने 13वें नंबर के खिलाड़ी को 21-14, 21-12 से एकतरफा अंदाज में हराया। यह मुकाबला 40 मिनट तक चला। उनका सामना अब चीन के झाओ जुन पेंग से होगा।

5 साल बाद टूर्नामेंट के टॉप-4 में पहुंचे
दुनिया के 23वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय का यह इंडोनेशिया ओपन में दूसरा सेमीफाइनल है। वह 2017 के चरण में भी अंतिम चार में पहुंचे थे।

प्री-क्वार्टर फाइनल में हॉन्गकॉन्ग के एंगुस को हराया
प्रणय ने प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड में अपने से ऊपर रैंक के खिलाड़ी हॉन्गकॉन्ग के लॉन्ग एंगुस को सीधे गेमों में 21-11, 21-18 से हराते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पहली बार लक्ष्य से जीते थे प्रणय
प्रतियोगिता के पहले राउंड में प्रणय ने वर्ल्ड नंबर-8 लक्ष्य सेन को लगातार गेम में 21-10, 21-9 से हराया था। लक्ष्य सेन के खिलाफ 3 मैचों में प्रणय की यह पहली जीत थी। इस साल अपना पहला सुपर 500 खिताब जीतने वाले लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड ओपन के फाइनल में पहुंचे और थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे।