• Hindi News
  • Sports
  • Rishabh Pant Cheated By Former Haryana Cricketer IPL 2022 IND VS SA

ऋषभ पंत को लगा 1.63 करोड़ का चूना:हरियाणा के पूर्व क्रिकेटर ने की धोखाधड़ी, महंगी लग्जरी घड़ियों को सस्ते में खरीदने का दिया झांसा

दिल्लीएक महीने पहले

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को लग्जरी घड़ियां सस्ते दामों पर खरीदने के चक्कर में 1.63 करोड़ रुपए का चूना लग गया है। उनसे धोखाधड़ी करने वाला आरोपी हरियाणा का पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह है। मृणांक एक बिजनेसमैन से 6 लाख रुपए ठगने के आरोप में पहले ही मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है।

2018 के IPL ऑक्शन में मृणांक सिंह थे, हालांकि उन्हें किसी ने अपनी टीम में नहीं जोड़ा।
2018 के IPL ऑक्शन में मृणांक सिंह थे, हालांकि उन्हें किसी ने अपनी टीम में नहीं जोड़ा।

बाउंस चेक के जरिए ठगी की
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषभ पंत को मृणांक सिंह ने करोड़ों की कीमत वाली महंगी लग्जरी घड़ियां सस्ते दामों पर दिलाने का लालच देकर अपने जाल में फंसाया था। ऋषभ उससे फ्रेंक मुलर वैनगार्ड सीरीज की क्रेजी कलर वॉच 36 लाख 25 हजार रुपए और और रिचर्ड मिली वॉच 62 लाख 60 हजार रुपए में खरीदना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने एडवांस पेमेंट भी किया था। इस मामले में ऋषभ पंत के साथ उनके मैनेजर पुनीत सोलंकी ने भी मृणांक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। सोलंकी के अनुसार मृणांक ने बाउंस चेक के जरिए उनसे ठगी की है।

IPL 2022 में दिल्ली की टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई। आखिरी मुकाबले में पंत का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था।
IPL 2022 में दिल्ली की टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई। आखिरी मुकाबले में पंत का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था।

लग्जरी सामान के बिजनेस और क्रिकेटरों का रेफरेंस देकर पंत से हुई ठगी
ऋषभ पंत की शिकायत के मुताबिक मृणांक सिंह ने उन्हें जनवरी 2021 में सस्ती कीमतों पर महंगी लग्जरी घड़ियां दिलाने की बात कहकर धोखा दिया। शिकायत में कहा गया है कि मृणांक ने पंत को लग्जरी घड़ियों, बैग और ज्वेलरी खरीदने-बेचने का बिजनेस शुरू करने की बात बताई और उन्हें भरोसे में लेने के लिए कई दूसरे ऐसे क्रिकेटर्स के रेफरेंस भी दिए जिन्होंने उससे चीजें खरीदी हैं।

मृणांक ने ऋषभ पंत और उनके मैनेजर को बताया कि वो लग्जरी घड़ियां और अन्य चीजें उन्हें काफी सस्ते दामों पर दिलवा सकता है। घड़ियों के एडवांस पेमेंट के अलावा पंत ने मृणांक को करीबन 66 लाख रुपए की कीमत के लग्जरी सामान और ज्वेलरी भी रिसेल के लिए दिया था।

इससे पहले भी ठगी कर चुका है मृणांक
हरियाणा का पूर्व क्रिकेटर मृणांक पहले भी ठगी कर चुका है। इस महीने की शुरुआत में उसे एक बिजनेसमैन से 6 लाख रुपए ठगने आरोप में गिरफ्तार किया गया था और वह मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है। उस पर एक फिल्म डायरेक्टर और कई होटलों को ठगने का भी आरोप है।

हाल ही में भारतीय टीम के उप-कप्तान बने हैं ऋषभ पंत
ऋषभ पंत के खेल की बात की जाए तो उन्हें हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। IPL में वे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे और उनकी टीम पॉइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर रहकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी।