पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Roger Federer Not Play US Open And French Open 2020 Novak Djokovic Miss Last Tennis Grand Slam Coronavirus News Updates

टेनिस:फेडरर के घुटने की चोट उभरी, यूएस और फ्रेंच ओपन नहीं खेलेंगे; जोकोविच कोरोना के कारण यूएस ओपन से नाम वापस ले सकते हैं

4 महीने पहले
स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने सबसे ज्यादा 20 और सर्बिया के वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने 17 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। -फाइल फोटो
  • इस साल यूएस ओपन 24 अगस्त से 13 सितंबर और फ्रेंच ओपन 20 सितंबर से 4 अक्टूबर तक होगा
  • रोजर फेडरर ने सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीते, फरवरी में उन्होंने दाहिने घुटने पर सर्जरी करवाई थी

स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर (39) के दाहिने घुटने की चोट उभर आई है। इस कारण वे इस साल यूएस और फ्रेंच ओपन समेत किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेंगे। हालांकि, कोरोनावायरस के चलते दोनों ग्रैंड स्लैम को छोड़कर लगभग सभी टेनिस टूर्नामेंट टाल दिए गए हैं।

वहीं, कोरोना महामारी के कारण सर्बिया के नोवाक जोकोविच यूएस ओपन से नाम वापस लेने पर विचार कर रहे हैं। वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने इसी साल के शुरुआत में रिकॉर्ड 8वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था।

कोरोना के कारण विंबलडन रद्द 
इस साल न्यूयॉर्क में यूएस ओपन 24 अगस्त से 13 सितंबर तक खेला जाएगा। यहां कोरोना की स्थिति बेहद खराब है। इसके एक हफ्ते बाद 13 सितंबर से 4 अक्टूबर तक फ्रेंच ओपन होगा। पहले यह टूर्नामेंट 24 मई से होना था। कोरोना के कारण विंबलडन पहले ही रद्द कर दिया गया है।

2021 की शुरुआत में वापसी करेंगे फेडरर
फेडरर ने इसी साल फरवरी में दाहिने घुटने सर्जरी करवाई थी। तब उन्होंने टेनिस से करीब 4 महीने दूर रहने का प्लान बनाया था। फेडरर ने बुधवार को ट्वीट किया कि वे 2021 की शुरुआत तक टेनिस से दूर रहेंगे। उन्होंने 100% तैयार होने के लिए समय मांगा है।

ज्यादातर खिलाड़ी यूएस ओपन नहीं खेलना चाहते
वहीं, जोकोविच ने मंगलवार को सर्बियाई टीवी चैनल आरटीएस से कहा कि कोरोना के कारण न्यूयॉर्क में होने वाले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के दौरान परिस्थितियां चुनौती पूर्ण होंगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने जितने खिलाड़ियों से बात की है, वे सभी वहां (न्यूयॉर्क) जाने को लेकर पूरी तरह तैयार नहीं थे। अभी की परिस्थितियों को देखते हुए मैं सितंबर में क्ले कोर्ट पर टेनिस सेशन जारी रख सकता हूं।’’ दरअसल, अमेरिका में बुधवार तक 20.45 लाख से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 1 लाख 14 हजार 151 लोगों की मौत हो चुकी।

फेडरर ने सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीते
सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम के मामले में रोजर फेडरर 20 टाइटल के साथ टॉप पर हैं। उन्होंने 8 विंबलडन, 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 यूएस ओपन और एक फ्रेंच ओपन जीता। वहीं, जोकोविच के नाम 17 ग्रैंड स्लैम हैं। उन्होंने 8 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 विंबलडन, 1 फ्रेंच ओपन और 3 यूएस ओपन जीता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें