पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Rohit Sharma | Rohit Sharma Will Replace Mayank Agarwal In India Vs Australia Sydney Test; Vvs Laxman Says

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोहित खेल सकते हैं सिडनी टेस्ट:लक्ष्मण बोले- सीरीज जीतने के लिए रोहित का खेलना जरूरी, मयंक की जगह ओपनिंग कर सकते हैं

मुंबई4 महीने पहले

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल की जगह पर रोहित शर्मा को पारी की शुरुआत करनी चाहिए। वहीं रोहित शर्मा 14 दिन क्वारैंटाइन पीरियड को पूरा करने के बाद टीम के साथ जुड़ गए हैं। उन्हें चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी दो टेस्ट मैच के लिए चेतेश्वर पुजारा की जगह पर टीम का वाइस कैप्टन बनाया गया है।

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम स्पोर्ट्स कनेक्ट में कहा- साउथ अफ्रीकी सीरीज के बाद से रोहित टीम इंडिया के रेगुलर ओपनर हैं। ऐसे में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में जीत हासिल करनी है, तो रोहित से ओपनिंग कराना चाहिए। विराट की गैर मौजूदगी में रोहित की वापसी से टीम मजबूत हुई है। टीम इंडिया के पास सिडनी जीतकर 2-1 से बढ़ते लेने का अच्छा मौका है। हम सीरीज को 3-1 से भी जीत सकते हैं। रोहित की बैटिंग स्टाइल ऑस्ट्रेलिया के पिच के अनुसार काफी बेहतर है। वे नए गेंद पर पारी की बेहतर शुरुआत कर सकते हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि वे शतक बना सकते हैं।

लक्ष्मण ने पहले टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया की वापसी पर उसका श्रेय टीम के खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को देते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को कमजोर नहीं समझना चाहिए। सभी लोगों का मानना था कि विराट की पैटरनिटी लीव पर इंडिया लौटने और मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद सीरीज से बाहर से टीम इंडिया कमजोर हुई है। वह सीरीज में बेहतर नहीं कर पाएगी। लेकिन खिलाड़ियों ने इसे गलत साबित किया है।

सीरीज 1-1 की बराबरी पर
चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पहला टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को 8 विकेट से हराया था। टीम इंडिया पहली पारी में बढ़त लेने के बाद भी मैच गवां बैठी थी। दूसरी पारी में भारतीय टीम 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी। वहीं कोहली और मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया ने पिछले हफ्ते बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था। तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में 7 जनवरी से, जबकि चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जाना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें