पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Runner Noah Lyles Smashes Usain Bolt Record In Inspiration Games In America News Updates

ऑनलाइन इंस्पिरेशन गेम्स:अमेरिका के धावक नोआह लायल्स पहले उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ा, पर गलत लेन के कारण मान्य नहीं हुआ

3 महीने पहले
200 मीटर के वर्ल्ड चैम्पियन अमेरिका के नोआह लायल्स ने पहले बोल्ट का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा। वीडियो देखने के बाद में पता चला कि वे लेन में 15 मीटर आगे खड़े थे। यानी उन्होंने सिर्फ 185 मीटर दौड़ लगाई।
  • नोआह लायल्स 18.91 सेकंड में 185 मी दौड़े, उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड 19.19 सेकंड का
  • इंस्पिरेशन गेम्स में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी अपने-अपने देश में जहां होते हैं, वहीं ट्रैक पर दौड़ते हैं

200 मीटर के वर्ल्ड चैम्पियन अमेरिका के नोआह लायल्स ने पहले तो 200 मीटर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा। यह रिकॉर्ड उसैन बोल्ट के नाम है। लेकिन बाद में पता चला कि वे लेन में 15 मीटर आगे खड़े थे। यानी उन्होंने सिर्फ 185 मीटर दौड़ लगाई। उन्होंने 18.91 सेकंड में यह दूरी पूरी की।

बोल्ट का 2009 में बनाया गया 19.19 सेकंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड अभी भी कायम है। 22 साल के लायल्स फ्लोरिडा में इंस्पिरेशन गेम्स में हिस्सा ले रहे थे। इस इवेंट में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी अपने-अपने देश में जहां होते हैं, वहीं ट्रैक पर दौड़ते हैं।

वीडियो दोबारा देखने पर गलती पता चली
लायल्स ने फ्लोरिडा में इवेंट में हिस्सा लिया। जब उन्होंने फिनिश लाइन पार की, उस समय 18.91 सेकंड का समय था। सबको लगा कि वर्ल्ड रिकॉर्ड टूट गया। वीडियो दोबारा देखने के बाद आयोजकों को एहसास हुआ कि लायल्स गलत लेन में खड़े थे, इससे दूरी कम हो गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें