• Hindi News
  • Sports
  • Sachin Donates Rs 1 Crore To Mission Oxygen IPL Team Delhi Capitals Gave Rs 1.5 Crore To Two NGOs

कोरोना मरीजों को क्रिकेटर्स की मदद:सचिन ने मिशन ऑक्सीजन को 1 करोड़ रुपए डोनेट किए, दिल्ली कैपिटल्स ने दिए 1.5 करोड़

मुंबई6 महीने पहले
कोरोना से जंग में डोनेशन की शुरुआत पैट कमिंस ने की थी। अब सचिन भी मदद के लिए सामने आ गए हैं।

कोरोना मरीजों की मदद के लिए अब क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने संकट के इस दौर में मिशन ऑक्सीजन नाम की संस्था को 1 करोड़ रुपए डोनेट किए हैं। यह संस्था अस्पतालों को ऑक्सीजन कंसनट्रेटर मुहैया कराती है।

दूसरी ओर IPL फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने दिल्ली-एनसीआर के दो एनजीओ को 1.5 करोड़ रुपए डोनेट करने का फैसला किया है।

मिशन ऑक्सीजन ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी
मिशन ऑक्सीजन ने सोशल मीडिया पर बताया कि संस्था को सचिन तेंदुलकर से 1 करोड़ रुपए का डोनेशन मिला है। यह संस्था 250 से ज्यादा युवा उद्यमियों से मिलकर बनी है। यह विदेश से ऑक्सीजन कंसनट्रेटर आयात कर अस्पतालों को मुहैया करा रही है। सचिन ने भी इस संस्था के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी है।

दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स ने दिल्ली एनसीआर के एनजीओ हेमकुंत फाउंडेशन और उदय फाउंडेशन को 1.5 करोड़ रुपए का डोनेशन दिया है। ये संस्थाएं ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर कोरोना के इलाज में काम आने वाले अन्य मेडिकल उपकरण मुहैया कराने के काम में जुटी हैं।

ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों ने की थी शुरुआत
क्रिकेट खिलाड़ियों में भारतवासियों की मदद की पहल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने की थी। उन्होंने 50 हजार डॉलर (करीब 37 लाख रुपए) पीएम केयर्स फंड में डोनेट किया। इसके बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने 1 बिट कॉइन (करीब 41 लाख रुपए) का डोनेशन दिया था। उसके बाद से ही भारतीय सितारों की आलोचना हो रही थी कि वे मदद के लिए आगे क्यों नहीं आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...