पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Saina Nehwal Test Corona Positive, HS Prannoy Also Corona Positive Thailand Open 2021

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साइना और प्रणय की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव:श्रीकांत समेत कई खिलाड़ियों ने बदइंतजामी की शिकायत की, बोले- घटिया ट्रीटमेंट बर्दाश्त नहीं

बैंकॉक16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थाईलैंड ओपन में भारतीय खिलाड़ियों को अजीबोंगरीब स्थिति का सामना करना पड़ा है। साइना नेहवाल, एचएस प्रणय कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जबकि साइना के पति पारुपल्ली कश्यप को आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही तीनों खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर भी हो गए हैं। साइना और प्रणय को 10-10 दिन के लिए अस्पताल में एडमिट भी किया गया है।

हालांकि प्रणय की एक रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके बाद वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने कहा कि उनके फिर से टेस्ट किया गया है। वहीं, एक और भारतीय शटलर श्रीकांत के टेस्ट के वक्त उनके नाक से खून निकल आया। सभी खिलाड़ियों ने थाईलैंड में बदइंतजामी की शिकायत की है। श्रीकांत ने कहा है कि घटिया ट्रीटमेंट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

साइना को नहीं मिला टेस्ट रिपोर्ट
साइना ने कहा कि उनके तीसरे जांच की रिपोर्ट अभी तक उन्हें नहीं दी गई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, 'मुझे कल से अपने कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट नहीं मिली है। मैं काफी कन्फ्यूज्ड हूं। आज मैच के लिए वार्म अप से पहले ऑर्गेनाइजर्स में से कुछ अधिकारी आए और मुझे अस्पताल चलने के लिए कहा। उन्होंने मुझसे कहा आप कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं। नियमों के मुताबिक टेस्ट रिपोर्ट 5 घंटे में आ जाना चाहिए।'

पी कश्यप ने भी ऑर्गेनाइजर्स और BWF पर निशाना साधा
वहीं, साइना के पति पी कश्यप ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर ऑर्गेनाइजर्स और BWF पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि क्या गलत पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मैच के शेड्यूल में बदलाव किया जाएगा? BWF ने कहा है कि मंगलवार को साइना और कश्यप की एक और कोरोना जांच की जाएगी।

खिलाड़ियों को कोर्ट में कोच ले जाने की परमिशन नहीं
भारतीय खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद किसी भी प्लेयर को कोच, मैनेजर या किसी भी स्टाफ को कोर्ट में ले जाने की परमिशन नहीं दी गई है। सभी खिलाड़ी कोर्ट में अकेले पहुंचेंगे।

साइना और प्रणय अगले 10 दिन आइसोलेट रहेंगे
थाईलैंड ओपन खेलने गईं साइना और एचएस प्रणय सोमवार को तीसरे राउंड के टेस्ट के बाद पॉजिटिव पाए गए थे। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) ने इसकी पुष्टि की। साइना के पति पी कश्यप को भी आइसोलेट होने के लिए कहा गया। वे भी टूर्नामेंट के लिए बैंकॉक में ही हैं। BAI के मुताबिक तीनों खिलाड़ियों के नाम को थाईलैंड ओपन से वापस ले लिया गया है। वे अगले 10 दिनों तक अस्पताल में आइसोलेट रहेंगे। इससे भारत की ओलिंपिक की तैयारियों को भी झटका लगा है।

BWF से संपर्क में है BAI
BAI ने कहा कि वे वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन, टीम मैनेजमेंट, खिलाड़ियों और ऑर्गेनाइजर्स से लगातार संपर्क में हैं। टेस्ट रिपोर्ट के बाद इन पर आगे के टूर्नामेंट में खेलने पर फैसला लिया जाएगा। वहीं, पी कश्यप का भी टेस्ट कराया जा रहा है। खिलाड़ियों से संबंधित ऑफिशियल स्टेटमेंट जल्द ही जारी किया जाएगा।

साइना और कश्यप के प्रतिद्वंदी को मिला वॉकओवर
साइना को मंगलवार को टूर्नामेंट के पहले दिन अपना पहला मैच खेलना था। हालांकि, साइना के पॉजिटिव आने के बाद उनकी प्रतिद्वंदी खिलाड़ी मलेशिया की किसोना सेल्वादुरे को वॉकओवर दिया गया। किसोना सेकंड राउंड में पहुंच गईं। इसके साथ ही पी कश्यप को भी मंगलवार को अपना पहला मैच कनाडा के जेसन एंथोनी हो-शुए के खिलाफ खेलना था। जेसन को भी वॉकओवर मिला और वे भी अगले राउंड में पहुंच गए हैं।

साइना के BWF के वर्ल्ड टूर फाइनल्स में खेलना नामुमकिन
साइना और प्रणय के ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने का रास्ता और भी मुश्किल हो गया है। थाईलैंड ओपन टूर्नामेंट 12 से 17 जनवरी के बीच बैंकॉक में खेला जा रहा है। इसके बाद टोयोटा थाईलैंड ओपन 19 जनवरी से शुरू होगा और 24 जनवरी तक चलेगा। 27 से 31 जनवरी के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (BWF) के वर्ल्ड टूर फाइनल्स खेला जाएगा। 10 दिन के लिए आइसोलेट हुए साइना और प्रणय का वर्ल्ड टूर फाइनल्स में खेलना लगभग नामुमकिन है।

साइना ने उठाया था सवाल
30 साल की साइना ने हाल ही में फीजियो और ट्रेनर को थाईलैंड ओपन में एंट्री की परमिशन नहीं देने पर सवाल उठाया था। साइना ने बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन से इसमें ढिलाई देने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि इससे एथलीट्स के परफॉर्मेंस और फिटनेस पर असर पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser