• Hindi News
  • Sports
  • Shotgun World Cup Cairo Indian Men's Skeet Team Won Bronze Medal; Last Chance To Win Olympic Quota In Trap Event

शॉटगन वर्ल्ड कप:भारतीय पुरुष स्कीट टीम ने जीता ब्रॉन्ज मेडल; ट्रैप इवेंट में ओलिंपिक कोटा हासिल करने का आखिरी मौका

काहिरा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकडाउन के बाद पहले इंटरनेशनल इवेंट शॉटगन वर्ल्ड कप  में भारतीय पुरुष स्कीट ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। टीम में अंगदवीर सिंह बाजवा, मैराज अहमद खान और गुरजोत खंगुरा शामिल रहे। - Dainik Bhaskar
लॉकडाउन के बाद पहले इंटरनेशनल इवेंट शॉटगन वर्ल्ड कप में भारतीय पुरुष स्कीट ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। टीम में अंगदवीर सिंह बाजवा, मैराज अहमद खान और गुरजोत खंगुरा शामिल रहे।

भारतीय पुरुष स्कीट टीम ने शुक्रवार को मिस्र के काहिरा में शॉटगन वर्ल्ड कप में ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारतीय टीम ने कजाखस्तान को 6-2 से शिकस्त दी। लॉकडाउन के बाद यह पहला इंटरनेशनल टूर्नामेंट है। भारतीय टीम में अंगदवीर सिंह बाजवा, मैराज अहमद खान और गुरजोत खंगुरा शामिल हैं।

ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुके खान 28वें स्थान पर रहे
इंडिविजुअल इवेंट में 6 शूटर फाइनल ड्रॉ में पहुंचे, लेकिन कोई भी मेडल नहीं जीत पाया। ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुके बाजवा और खान से काफी उम्मीदें थे, लेकिन वे दोनों कुछ खास नहीं कर पाए। खान 28वें स्थान पर रहे। उन्होंने 150 में से 113 पॉइंट अर्जित किए जबकि बाजवा 30वें स्थान पर रहे। उन्होंने भी 113 पॉइंट लिए थे।

ट्रैप इवेंट एक मार्च से, ओलिंपिक क्वालिफाइंग का आखिरी मौका
स्कीट के बाद यहां पर ट्रैप इवेंट 1 मार्च से शुरू होना है। 4 मार्च तक चलने वाले इस ट्रैप इवेंट में भारतीय शूटरों के पास ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने का आखिरी मौका होगा। महिला शूटरों से राजेश्वरी कुमारी, श्रेयसी सिंह और मनीषा कीर से ओलिंपिक कोटा हासिल करने की उम्मीद है। इन्होंने टीम इवेंट में एशियन ऑनलाइन शूटिंग चैंपियनशिप में मेडल भी जीते हैं।

किनान चेनई, पृथ्वीराज और लक्ष्य श्योराण से कोटा हासिल की उम्मीद

मेंस ट्रैप में किनान चेनई, पृथ्वीराज और लक्ष्य श्योराण से भी ओलिंपिक कोटा हासिल करने की उम्मीद है। किनान चेनई और पृथ्वीराज ऑनलाइन शूटिंग चैम्पियनशिप में मेडल जीत चुके हैं। जबकि लक्ष्य एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं।

खबरें और भी हैं...