पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Sprinter Duti Chand Said Practice Missed For A Month And A Half, It Will Take 6 Months To Regain The Rhythm For The Olympics

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना इफेक्ट:स्प्रिंटर दुती चंद ने कहा- डेढ़ महीने से प्रैक्टिस छूटी, ओलिंपिक के लिए लय हासिल करने में 6 महीने लगेंगे

रायपुर10 महीने पहलेलेखक: शेखर झा
  • कॉपी लिंक
मूलत: ओडिशा की रहने वाली 24 साल की दुती ने कहा कि एथलीट लगातार पांच दिन ट्रेनिंग करना छोड़ दे तो वह फिर से शून्य पर आ जाता है। - Dainik Bhaskar
मूलत: ओडिशा की रहने वाली 24 साल की दुती ने कहा कि एथलीट लगातार पांच दिन ट्रेनिंग करना छोड़ दे तो वह फिर से शून्य पर आ जाता है।
  • लॉकडाउन के कारण घर पर प्रैक्टिस कर रही हैं, ओलिंपिक क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट अगले साल
  • कोरोनावायरस के कारण ओलिंपिक भी एक साल के लिए टाल दिया गया है

स्प्रिंटर दुती चंद ने कहा कि लॉकडाउन के कारण डेढ़ महीने से खिलाड़ी प्रैक्टिस से दूर हैं। ऐसे में ओलिंपिक के लिए फिर से लय हासिल करने के लिए लगभग छह महीने लगेंगे। हालांकि अभी भी लॉकडाउन को लेकर स्थिति साफ नहीं है। जानकारी के बाद ही वे ओलिंपिक की तैयारी के लिए प्लान कर सकेंगी।

कोरोनावायरस के कारण ओलिंपिक भी एक साल के लिए टाल दिया गया है। अब गेम्स 2021 में जुलाई-अगस्त में होंगे। दुती क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर क्वालिफाई करने उतरेंगी। वे 2016 रियाे ओलिंपिक गेम्स में भी उतर चुकी हैं। हालांकि वे तब कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी थीं।

दुती ने कहा- स्प्रिंट में कम ही खिलाड़ी हैं
दुती ने कहा कि 100 और 200 मीटर रेस पर सरकार का फोकस नहीं है। लॉन्ग डिस्टेंस रेस में कई धावक मिल जाएंगे, लेकिन स्प्रिंट में कम ही खिलाड़ी हैं। ओलिंपिक स्थगित होने के कारण नुकसान हुआ है, लेकिन उम्मीद है कि मैं ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर सकूंगी।

दुती ने 100 और 200 मीटर दोनों में सिल्वर मेडल जीता था

2018 एशियन गेम्स में दुती ने 100 और 200 मीटर दोनों में सिल्वर मेडल जीता था। इसके अलावा 2019 में एशियन चैंपियनशिप में उन्होंने 200 मीटर रेस में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वर्ल्ड एथलेटिक्स फेडरेशन ने 30 नवंबर तक ओलिंपिक क्वालिफिकेशन इवेंट को स्थगित कर दिया है।

5 दिन ट्रेनिंग करना छोड़ दे तो शून्य पर आ जाते हैं: दुती

मूलत: ओडिशा की रहने वाली 24 साल की दुती ने कहा कि एथलीट लगातार पांच दिन ट्रेनिंग करना छोड़ दे तो वह फिर से शून्य पर आ जाता है। आप घर पर सिर्फ खुद को सिर्फ फिट रख सकते हैं। मेडल जीतने के लिए मैदान पर प्रैक्टिस करना जरूरी है। साल के अंत तक विदेश में भी ट्रेनिंग पर रोक है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें