• Hindi News
  • Sports
  • Sri Lanka Vs Australia 2022 4th ODI Match Updates; SL Won By Four Runs

श्रीलंका ने 50 में से 43 ओवर स्पिनर्स से डलवाए:चौथा वनडे 4 रन से जीता; 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से घर में सीरीज जीती

कोलंबो2 महीने पहले

मंगलवार रात ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मुकाबले में लंकाई कप्तान दासुन शनाका की अलग ही रणनीति देखने को मिली। उन्होंने पारी के 50 ओवर में से 43 ओवर अपने स्पिनर्स से डलवाए। सिर्फ सात ओवर ही तेज गेंदबाजों ने डाले। शनाका की यह रणनीति सफल भी रही। मेजबान टीम ने यह मुकाबला 4 रनों से जीता। इस जीत श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया पर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जून को खेला जाएगा।

श्रीलंका ने 30 साल बाद अपने घर में ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज में हराया है। इससे पहले, उसे अगस्त 1992 में तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत मिली थी। उसके बाद उसने अपने घर में लगातार तीन वनडे सीरीज गंवाई हैं। कंगारू टीम 2004, 2011 और 2016 में लंकाई धरती पर जीतने में सफल रही थी।
खबर में आगे बढ़ने से पहले हमारे इस पाले में अपनी राय दे दीजिए...

असलंका ने जमाया सैकड़ा
कोलंबो में मिली इस जीत के हीरो चरिथ असलंका रहे। उन्होंने सबसे ज्यादा 110 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले खेलने उतरे श्रीलंकाई बल्लेबाज 49 ओवर में 258 रन का स्कोर बनाया। असलंका के अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 60 और वानिंदु हसरंगा ने 21 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श, पैट कमिंस, मैथ्यू कूहनेमैन ने दो-दो विकेट लिए। ग्लेन मैक्सवेल को एक सफलता हासिल हुई।

जवाबी पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज 254 रन ही बना सके। डेविड वॉर्नर ने 99 रन बनाए। 112 गेंद की पारी में वॉर्नर ने 12 चौके लगाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए उनके अलावा पैट कमिंस ने 35, ट्रेविस हेड ने 27 और मिचेल मार्श ने 26 रन बनाए। श्रीलंका के लिए धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने और जेफ्री वांडरसे ने दो-दो विकेट लिए।

आखिरी ओवर में तीन चौके आए पर कंगारू हारे
आखिरी ओवर में मेहमान टीम को जीत के लिए 19 रन की जरूरत थी। कूहनेमैन ने तीन चौके लगाकर मुकाबले को रोचक तो बनाया लेकिन आखिरी गेंद पर पांच रन नहीं बना सके। उन्हें श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने आउट कर दिया।
------------

खबरें और भी हैं...