पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Arjuna Ranatunga | Sri Lanka Vs India; Commentator Aakash Chopra To Arjuna Ranatunga For Shikhar Dhawan India's B Team

भारत- श्रीलंका वन-डे:चोपड़ा बोले- भारतीय खिलाड़ियों ने रणतुंगा की बात को दिल पे ले लिया; रणतुंगा ने भारतीय टीम को बी टीम बताया था

नई दिल्ली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अर्जुन रणतुंगा 1996 वर्ल्डकप जीतने वाली श्रीलंका टीम के कप्तान थे। आकाश चोपड़ा भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेले हैं। - Dainik Bhaskar
अर्जुन रणतुंगा 1996 वर्ल्डकप जीतने वाली श्रीलंका टीम के कप्तान थे। आकाश चोपड़ा भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेले हैं।

भारत के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पहले वन डे मैच में अपने शानदार प्रदर्शन कर श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा को बेहतर जवाब दिया है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंटोल बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली की कप्तानी वाली मुख्य टीम के इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड में होने की वजह से लिमिटेड ओवर के लिए श्रीलंका दौरे अलग टीम भेजे। रणतुंगा ने BCCI के अलग टीम भेजने की आलोचना की थी और कहा कि था भारत ने बी टीम भेजकर श्रीलंका का अपमान किया है। रणतुंगा की कप्तानी में श्रीलंका ने पहली बार 1996 वन डे वर्ल्डकप जीता था।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर पहले वन डे मैच की समीक्षा करते हुए कहा कि धवन की कप्तानी वाली युवा टीम ने रणतुंगा का जवाब दे दिया है। चोपड़ा ने खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ियों ने दिखा दिया की मेहमान टीम को किस तरह चुप कराना है। 262 रन का स्कोर इतना कम भी नहीं था, कि आप आसानी से 15 ओवर पहले 7 विकेट से जीत लें।

भारत ने 263 के टारगेट को 37 वें ओवर में हासिल कर लिया
भारत ने कोलंबो में खेले गए पहले वनडे में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया था। टीम इंडिया ने 263 रन का टारगेट 37वें ओवर में हासिल कर लिया। ईशान किशन ने 42 बॉल पर 59 रन और धवन ने 95 बॉल पर नाबाद 86 रन की कप्तानी पारी खेली।

कुलदीप, युजवेंद्र और दीपक चाहर ने दो-दो विकेट लिए
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 262 रन बनाए थे। भारत के कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर के आगे श्रीलंकाई टीम दबाव में दिखी। इन तीनों ने 2-2 विकेट लिए। चमिका करुणारत्ने ने 35 बॉल पर नाबाद 43 रन और कप्तान दासुन शनाका ने 39 रन की पारी खेली।

सहवाग ने भी भारतीय टीम के जीत के बाद जवाब दिए थे
भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी भारतीय टीम के पहले वनडे में जीत के बाद रणतुंगा पर तंज कसते हुए कहा था कि उन्होंने सोचा होगा कि यह एक ‘बी’ टीम है लेकिन भारतीय क्रिकेट की ताकत ऐसी है कि आप किसी भी टीम को भेजो तो वह ‘बी’ टीम नहीं होगी। यह शायद आईपीएल का फायदा है, हमारे पास इतनी प्रतिभा है कि हम एक टीम में जमा नहीं कर सकते।

खबरें और भी हैं...