पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Srikanth Wins First Match At Denmark Open Beats England's Toby Penty In Straight Games

कोरोना के बीच बैडमिंटन भी शुरू:किदांबी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन का ओपनिंग राउंड मैच जीता, इंग्लैंड के टॉबी पेंटी को 37 मिनट में सीधे सेटों में शिकस्त दी

ओडेंस (डेनमार्क)13 दिन पहले
कोरोना की वजह से 7 महीने बाद शुरू हुए इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 श्रीकांत ने टॉबी को 21-12 और 21-18 से हरा दिया। (फाइल फोटो)

भारत के किदांबी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन के ओपनिंग राउंड के मुकाबले में बुधवार को इंग्लैंड के टॉबी पेंटी को 37 मिनट में ही हरा दिया। कोरोना की वजह से 7 महीने बाद शुरू हुए इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 श्रीकांत ने टॉबी को 21-12 और 21-18 से हरा दिया। श्रीकांत ने 2017 में 4 खिताब जीतकर सभी को चौंका दिया था।

अगले राउंड में भारतीय खिलाड़ी से हो सकता है मुकाबला
पांचवीं सीड श्रीकांत का अगले राउंड में मुकाबला भारत के शुभांकर डे या कनाडा के जेसन एंथोनी हो-शुई से हो सकता है। लक्ष्य सेन पहले ही दूसरे राउंड में पहुंच चुके हैं। उन्होंने मंगलवार को फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव को हराया था। अगले राउंड में उनका मुकाबला डेनमार्क के हेंस-क्रिश्चियन सोलबर्ग विटि्टंगुस से होगा।

पिछले साल 2 सुपर-100 टूर्नामेंट समेत 5 टाइटल जीतने वाले 19 साल के लक्ष्य ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पोपोव को 21-9, 21-5 से हराया था। डेनमार्क ओपन 750 इस साल होने वाला एकमात्र इवेंट है, जोकि 18 अक्टूबर तक चलेगा। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने पहले ही कई टूर्नामेंट रद्द कर चुका है। एशिया लेग और वर्ल्ड टूर फाइनल को भी अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है।

सिंधु-सायना नहीं खेल रहीं
भारतीय शटलर और ओलंपिक में सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने डेनमार्क ओपन से नाम वापस ले लिया था। सायना नेहवाल ने भी टूर्नामेंट में नहीं खेलने फैसला किया था। विश्व बैडमिंटन संघ (WBF) ने इससे पहले ने थॉमस और उबर कप फाइनल के अलावा डेनमार्क मास्टर्स को भी रद्द कर दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें