• Hindi News
  • Sports
  • Sumit Nagal Out From US Open World No. 3 Dominic Thiem Tennis Grand Slam Garbiñe Muguruza News Updates

यूएस ओपन 2020:सुमित नागल दूसरे राउंड में बाहर, बर्थडे बॉय वर्ल्ड नंबर-3 थिएम ने हराया; 2 ग्रैंड स्लैम विजेता मुगुरुजा भी हारीं

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुमित नागल को यूएस ओपन में सीधी एंट्री मिली थी। उन्होंने पहले राउंड में अमेरिका के ब्रेडली क्लान को हराया था। - Dainik Bhaskar
सुमित नागल को यूएस ओपन में सीधी एंट्री मिली थी। उन्होंने पहले राउंड में अमेरिका के ब्रेडली क्लान को हराया था।
  • ऑस्ट्रिया के वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थिएम 3 सितंबर को 27 साल के हो गए हैं
  • उन्होंने दूसरे राउंड के मुकाबले में सुमित नागल को 6-3, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी

टेनिस ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में भारतीय स्टार सुमित नागल दूसरे राउंड में बाहर हो गए हैं। उन्हें ऑस्ट्रिया के वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थिएम ने 6-3, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। थिएम का 3 सितंबर को बर्थडे भी था। वे 27 साल के हो गए हैं। वहीं, वुमन्स सिंगल्स में 2 ग्रैंड स्लैम विजेता स्पेन की गार्बिन मुगुरुजा भी हारकर बाहर हो गईं।

इससे पहले सुमित ने पहले राउंड में अमेरिका के ब्रेडली क्लान को 6-1, 6-3, 3-6, 6-1 से हराया था। वे 7 साल में किसी ग्रैंड स्लैम का एक राउंड जीतने वाले पहले भारतीय बने थे। उनसे पहले सोमदेव देवबर्मन ने ऐसा किया था।

नागल को यूएस ओपन में सीधी एंट्री मिली थी
डिफेंडिंग चैम्पियन राफेल नडाल और सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर समेत कई दिग्गजों ने कोरोना के कारण टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। इस कारण नागल को यूएस ओपन में सीधी एंट्री मिली थी। वे पिछली बार क्वालिफाई करके पहुंचे थे। तब उन्हें पहले ही राउंड में रोजर फेडरर ने हराया था।

थिएम यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल तक ही पहुंच सके
थिएम ने अपने पहले राउंड में स्पेन के जाउमे मुनार को सीधे सेटों में 7-6, 6-3 से शिकस्त दी थी। थिएम अपने करियर में दो बार फ्रेंच ओपन का सेमीफाइनल (2016 और 2017) खेल चुके हैं। यूएस ओपन में वे अब तक सिर्फ एक बार 2018 में क्वार्टरफाइनल तक पहुंच सके हैं।

मुगुरुजा फ्रेंच ओपन और विंबलडन जीत चुकीं
वहीं, मुगुरुजा को बुल्गारिया की स्वेतना पिरोनकोवा ने सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से हराया। महिलाओं में वर्ल्ड नंबर-16 मुगुरुजा यूएस ओपन में अब तक एक बार 2017 में चौथे राउंड तक पहुंच सकी। इससे पहले वे 2016 में फ्रेंच ओपन और 2017 में विंबलडन चैम्पियन रही हैं।

खबरें और भी हैं...