• Hindi News
  • Sports
  • Sunil Chhetri's Team Broke The Rules, Maldives Asked To Leave The Country; Bengaluru FC Players Were Roaming The Market Instead Of Staying In The Room

एएफसी कप स्थगित:सुनील छेत्री की टीम ने नियम तोड़ा, मालदीव ने देश छोड़ने को कहा; कमरे में न रहकर बेंगलुरू एफसी के खिलाड़ी मार्केट घूम रहे थे

मालदीव7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुनील छेत्री की कप्तानी वाली इंडियन सुपर लीग की बेंगलुरू एफसी के खिलाड़ियों ने मालदीव में कोरोना प्रोटोकॉल तोड़े। टीम को  11 मई को ईगल्स एफसी से ग्रुप डी का मुकाबला खेलना था। - Dainik Bhaskar
सुनील छेत्री की कप्तानी वाली इंडियन सुपर लीग की बेंगलुरू एफसी के खिलाड़ियों ने मालदीव में कोरोना प्रोटोकॉल तोड़े। टीम को 11 मई को ईगल्स एफसी से ग्रुप डी का मुकाबला खेलना था।

किसी दूसरे देश में जाकर कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने का क्या खामियाजा भुगतना पड़ सकता है, यह बेंगलुरू एफसी से बेहतर कौन जान सकता है। मालदीव ने अपने देश में प्रोटोकॉल तोड़ने वाले सुनील छेत्री की कप्तानी वाले इस फुटबॉल क्लब को देश छोड़ने का फरमान सुना दिया है।

मालदीव के खेल मंत्री अहमद महलूफ ने कहा, ‘इंडियन सुपर लीग के इस क्लब ने देश के कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। उनका बर्ताव अस्वीकार्य है। हम 11 मई को होने वाले उनके मुकाबले की मेजबानी नहीं कर सकते।’ उन्होंने अपने देश के फुटबॉल एसोसिएशन को बेंगलुरू एफसी के जाने की व्यवस्था करने का निर्देश दे दिया है। बेंगलुरू क्लब एएफसी कप का प्लेऑफ खेलने के लिए शुक्रवार को मालदीव पहुंचा था। उसे 11 मई को ईगल्स एफसी से ग्रुप डी का मुकाबला खेलना था।

एशियन फुटबॉल कन्फेडरेशन (एएफसी) ने 14 से 21 मई हाेने वाले मैच स्थगित किए

एशियन फुटबॉल कन्फेडरेशन (एएफसी) ने 14 से 21 मई तक होने वाले ग्रुप डी के सभी मुकाबले अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिए हैं। लेकिन उन्हाेंने इसका कोई कारण नहीं बताया है। एएफसी ने हिस्सा लेने वाले सभी क्लबों से कहा है कि वे स्वदेश लौटने के लिए अपनी व्यवस्था कर लें। बेंगलुरू एफसी क्लब के मालिक पार्थ जिंदल ने खिलाड़ियों के व्यवहार पर माफी मांगते हुए कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटना फिर से न हो।

उन्होंने कहा, ‘मैं माले में अपने तीन खिलाड़ियों/कर्मचारियों के व्यवहार के लिए माफी मांगता हूं। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमने एएफसी कप की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाई है। ऐसा फिर कभी नहीं होगा।’

यात्रा बैन, खिलाड़ियों को मिली थी खास अनुमति
कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से मालदीव ने भारतीयों पर यात्रा बैन लगाया हुआ है। खिलाड़ियों को वहां जाने के लिए खास अनुमति मिली थी। खिलाड़ी मैच और प्रैक्टिस के अलावा कमरे से बाहर नहीं निकल सकते। लेकिन स्थानीय मीडिया ने आरोप लगाया था कि कुछ खिलाड़ी बाहर घूम रहे थे। इसमें ऑस्ट्रेलियन मिडफील्डर एरिक परटेलू भी शामिल थे।

मालदीव में प्लेऑफ और ग्रुप डी के मुकाबले होने थे
​​​​​​​एएफसी सभी मैच का आयोजन एक ही वेन्यू पर कराना चाहता था। मालदीव में प्लेऑफ के अलावा ग्रुप डी के भी मुकाबले होने थे। एटीके मोहन बागान को ग्रुप डी का मुकाबला 14 मई को मालदीव में खेलना था।

खबरें और भी हैं...