• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England Vs New Zealand World Cup LIVE Score Update; Jos Buttler Devon Conway Ben Stokes | ENG NZ Playing 11

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रन से हराया:आखिरी ओवर में कीवी टीम को बनाने थे 26 रन, 5 ही बन पाए

स्पोर्ट्स डेस्क3 महीने पहले

इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 ग्रुप-1 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 20 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 179 रन बनाए। कप्तान जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली।

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी। उनकी तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और सैम करन ने दो-दो विकेट लिए। मार्क वुड और बेन स्टोक्स को 1-1 सफलता मिली।

इंग्लैंड की इस जीत से ग्रुप-1 का समीकरण काफी रोचक हो गया है। अब न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड तीनों के चार-चार मैचों से पांच-पांच पॉइंट हो गए हैं।

न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। 8 के स्कोर पर क्रिस वोक्स ने डेवॉन कॉन्वे को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया। फिन एलन भी बड़ी बारी नहीं खेल सके और 11 गेंद पर 16 रन बनाकर सैम करन को विकेट दे बैठे।

कप्तान केन विलियमसन तीसरे विकेट के रूप में बेन स्टोक्स की बॉल पर आउट हुए। उन्होंने 40 गेंदों पर 40 रन बनाए। मार्क वुड की शॉर्ट पिच बाउंसर को जिमी नीशम डीप मिड-विकेट पर खड़े सैम करन के हाथों में दे बैठे। उन्होंने 3 बॉल पर 6 रन बनाए। क्रिस वोक्स की स्लोअर बॉल को डेरिल मिचेल (3) लॉन्ग ऑन पर खड़े क्रिस जॉर्डन के हाथों में थमा बैठे।

न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी उम्मीद ग्लेन फिलिप्स थे। उन्होंने 25 गेंद पर हाफ सेंचुरी जरूर जमाई, लेकिन इसके बाद कुछ खास नहीं कर सके। फिलिप्स 36 गेंद पर 62 रन बनाकर सैम करन का शिकार बने।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने कप्तान जोस बटलर (73 ) और एलेक्स हेल्स (52) की हाफ सेंचुरी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 179 रन बनाए। कीवी टीम की ओर से लॉकी फर्ग्युसन ने दो विकेट लिए।

यह मुकाबला सेमीफाइनल की रेस के हिसाब से काफी अहम था। इसमें जीत हासिल करने वाली टीम की अंतिम चार में पहुंचने की संभावना ज्यादा है।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

विलियमसन की स्पोर्ट्समैन स्पिरिट
पारवरप्ले का आखिरी ओवर मिचेल सेंटनर कर रहे थे। चौथी बॉल उन्होंने शॉर्ट ऑफ गुड लेंथ डाली। बटलर ने इसे बैकफुट पर 30-यार्ड सर्कल से ऊपर खेलने की कोशिश की। लेकिन, वे मिसटाइम कर बैठे। कवर पर खड़े केन विलियमसन ने डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया।

बटलर पवेलियन लौट रहे थे। तभी विलियमसन ने ग्राउंड अंपायर से कैच को थर्ड अंपायर से चेक कराने के लिए कहा। रिप्ले में नजर आया कि डाइव मारने के दौरान बॉल विलियमसन के हाथों से नीचे गिर गई थी। इस कारण बटलर नॉट आउट रहे। जोस बटलर इंग्लैंड के लिए 100वां टी-20 इंटरनेशनल खेल रहे थे। दोनों ही टीमों ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया।

ऐसे गिरे इंग्लैंड के विकेट

  • 11वें ओवर की दूसरी बॉल पर मिचेल सेंटनर ने एलेक्स हेल्स को पवेलियन भेजा। सेंटनर की वाइड बॉल को हेल्स आगे बढ़कर खेलना चाह रहे थे। वो गेंद को मिस कर गए और विकेटकीपर ने उन्हें स्टंप्स आउट कर दिया। उन्होंने 40 बॉल पर 52 रन बनाए।
  • 14वें ओवर की पहली बॉल ईश सोढी ने शॉर्ट पिच डाली। मोईन अली इसे लॉन्ग ऑन के ऊपर से मारने गए। लेकिन, गेंद बल्ले के ऊपरी हिस्से पर लगकर बाउंड्री पर खड़े फील्डर के हाथों में चली गई। अली ने 6 बॉल में 5 रन बनाए।
  • 18वें ओवर की चौथी गेंद पर फर्ग्युसन ने लियाम लिविंगस्टन को बोल्ड कर दिया। लिविंगस्टन ने 14 गेंद पर 20 रन बनाए।
  • 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर टिम साउदी ने हैरी ब्रुक को एलन के हाथों कैच करा दिया। ब्रुक ने 7 गेंद पर 8 रन बनाए।
  • 19वें ओवर की चौथी गेंद पर जोस बटलर रन आउट हो गए। बटलर ने 47 गेंदों पर 73 रन बनाए।
  • 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर फर्ग्युसन ने बेन स्टोक्स को LBW आउट कर दिया। स्टोक्स ने 7 गेंद पर 8 रन बनाए।

ये थीं दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

इंग्लैंड : जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद और मार्क वुड।

न्यूजीलैंड : फिन एलन, डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।

इस वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का फुल स्क्वाड​​​​​